गवर्नमेंट पीजी कॉलेज डोईवालाः विद्यार्थियों के सर्वांगीण विकास को कटिबद्ध

गवर्नमेंट पीजी कॉलेज डोईवालाः विद्यार्थियों के सर्वांगीण विकास को कटिबद्ध
Spread the love

तीर्थ चेतना न्यूज

डोईवाला। गवर्नमेंट पीजी कॉलेज, डोईवाला यहां अध्ययनरत छात्र/छात्राओं के के सर्वांगीण विकास के लिए कटिबद्ध है। इस दिशा में कॉलेज के स्तर से तमाम कदम उठाए गए हैं और उठाए जा रहे हैं।

ये कहना है कॉलेज के प्रिंसिपल प्रो. डीसी नैनवाल का। कॉलेज के मीडिया प्रकोष्ट द्वारा आयोजित मीडिया से मिलिए कार्यक्रम में प्रो. नैनवाल ने कॉलेज के मौजूदा स्वरूप, भविष्य की जरूरत और इसके अनुसार की जा रही तैयारियों पर विस्तार से जानकारी दी।

कहा गवर्नमेंट पीजी कॉलेज डोईवाला पर्वतीय और मैदानी क्षेत्र के जंक्शन पर स्थित है। ऐसे में इसकी भौगोलिक स्थिति खासी महत्वपूर्ण है। जंक्शन के आस-पास के क्षेत्र में बढ़ रही बसावट के मददेनजर कॉलेज को भविष्य की जरूरतों के लिए तैयार करना है। उन्होंने कहा कि गुणवत्ता के मानक में राष्ट्रीय मूल्यांकन एवं प्रत्यायन परिषद, नैक से कॉलेज को बी श्रेणी प्राप्त हुई है। अब कॉलेज को इस माइल स्टोन से आगे बढ़ना है।

छात्र संख्या के अनुपात में फैकल्टी, शिक्षण के आधुनिक संसाधनांें को जुटाकर कॉलेज बी प्लस और ए श्रेणी के लिए प्रयास करेगा। कहा कि अब कॉलेज में छात्र/छात्रा संख्या दो हजार के आस-पास होने को है। इसमें लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है। इसके मुताबिक जरूरी सुविधाएं जुटाने पर फोकस है।

प्रिंसिपल प्रो. नैनवाल ने कहा कि कॉलेज में उपलब्ध संसाधनों और क्षमताओं के मुताबिक छात्र/छात्राओं के सर्वांगीण विकास के लिए कॉलेज कटिबद्ध है। प्राध्यापक इस दिशा में लगातार बेहतर काम कर रहे है। इसके अच्छे परिणाम भी मिल रहे हैं। विभिन्न तरह से व्यक्तित्व विकास पर फोकस किया जा रहा है।

एक सवाल के जवाब में प्रिंसिपल प्रो. नैनवाल ने कहा कि पीजी स्तर पर कॉमर्स और विज्ञान की जरूरत है। उक्त स्ट्रीम मंे कॉलेज से स्नातक करने वाले छात्र लगातार इसकी मांग कर रहे हैं। उन्होंने कॉलेज के पुरातन छात्र/छात्राओं के अलावा जनप्रतिनिधियों के माध्यम से उक्त मांग को सक्षम मंच तक पहुंचाया जा रहा है।

इस मौके पर मीडिया प्रभारी डा. राखी पंचोला, राकेश जोशी, डा. संगीता रावत, डा. रेखा नौटियाल, डा.. वंदना गौड़, खेल प्रभारी डात्र पूनम रावत आदि मौजूद थे।

प्रिंसिपल प्रो. डीसी नैनवाल के साथ सीधी बातचीत आप तीर्थ चेतना के यूटयूब चैनल पर भी देख सकते हैं।

Tirth Chetna

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *