गवर्नमेंट पीजी कॉलेज उत्तरकाशी में रक्तदान शिविर

गवर्नमेंट पीजी कॉलेज उत्तरकाशी में रक्तदान शिविर
Spread the love

50 छात्र/छात्राओं ने रक्तदान के लिए कराया पंजीकरण

तीर्थ चेतना न्यूज

उत्तरकाशी। गवर्नमेंट पीजी कॉलेज, उत्तरकाशी में आयोजित रक्तदान शिविर को लेकर छात्र/छात्राओं में खासा उत्साह देखा गया। भविष्य में रक्तदान के लिए 50 छात्र/छात्राओं ने पंजीकरण कराया।

बुधवार को एन एस एस तथा एन सी सी के संयुक्त तत्वावधान में स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ जिला अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ कुकरेती, मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ रावत तथा कॉलेज की पिं्रसिपल प्रो सविता गैरोला के द्वारा किया गया।

रक्तदान के इच्छुक एन एस एस के स्वयं सेवियों तथा एनसीसी के कैडेट्स की सर्वप्रथम रक्त जांच हुई तत्पश्चात रक्तदान का कार्यक्रम प्रारंभ हुआ। प्रारंभ में महाविद्यालय के प्राध्यापकों तथा तदनंतर छात्र छात्राओं के द्वारा रक्तदान किया गया। कई स्वयं सेवक जांच के पश्चात रक्तदान के लिए अयोग्य पाए गए तथा रक्तदान करने में समर्थ नहीं हो पाए।

एन एस एस के वरिष्ठ कार्यक्रम अधिकारी डॉ वीर राघव खंडूरी, डॉ कैलाश रावत, डॉ लोकेश सेमवाल, डॉ पवन बिजलवाण, डॉ दीपिका वर्मा, डॉ अनामिका क्षेत्री, डॉ ममता ध्यानी आदि प्राध्यापकों ने रक्तदान किया। इसके साथ ही लगभग 50 छात्रों ने भविष्य में रक्तदान के लिए पंजीकरण भी करवाया जिससे आवश्यकता पड़ने पर ये छात्र शीघ्र जिला अस्पताल में उपस्थित हो जाएं।

रक्तदान कार्यक्रम में रक्तदान करने वाले छात्रों में कृष्ण पाल, आलोक सिंह, आशुतोष सिंह आदि सम्मिलित हैं । कार्यक्रम में प्राचार्य प्रो सविता गैरोला ने छात्रों को अपने संदेश में कहा कि रक्त दान जीवन दान के समान है। हम सभी को रक्त दान करना चाहिए। सभी छात्रों को रक्त दान हेतु प्रेरित किया गया । इस अवसर पर एन एस एस की कार्यक्रम अधिकारी डॉ ऋचा बधानी, डॉ शिक्षा सेमवाल आदि उपस्थित रहे।

Tirth Chetna

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *