बैसाखी के दिन कहां चलेंगे, जालियांवाला बाग चलेंगे

बैसाखी के दिन कहां चलेंगे, जालियांवाला बाग चलेंगे

- in पौड़ी
0

कोटद्वार। गवर्नमेंट पीजी कॉलेज, कोटद्वार के एनसीसी के कैडेटस ने जालियांवाला बाग की घटना को नुक्कड़ नाटक के माध्यम से शानदार तरीके से उकेरा।

गवर्नमेंट पीजी कॉलेज, कोटद्वार के एनसीसी कैडेटस ने जालियांवाला बाग हत्याकांड के शहीदों की स्मृति में नुक्कड़ नाटक का आयोजन किया। प्रभारी प्रिंसिपल डॉ० महन्थ मौर्य ने कार्यक्रम का शुभारंभ किया और विषय वस्तु को लेकर कैडेटस की सराहना की।

कॉलेज की एनसीसी प्रभारी डॉ तनु मित्तल ने बताया की 31 उत्तराखंड बटालियन एनसीसी हरिद्वार के कमान अधिकारी कर्नल पी के भट्ट से प्राप्त दिशानिर्देशों के क्रम में कोविड-19 के सभी नियमों का पालन करते हुए नुक्कड़ नाटक का आयोजन किया गया।

बताया की कैडेट्स द्वारा बड़े उत्साह और देश प्रेम के जज्बे के साथ नुक्कड़ नाटक का आयोजन किया गया। कैडेटों ने जलियांवाला बाग हत्याकांड को नुक्कड़ नाटक का विषय बनाया की किस तरह हमारे निहत्थे लोगों पर जर्नल डायर द्वारा गोलियां चलाई गई थी।

डॉ तनु मित्तल ने बताया की नई पीढ़ी के जेहन में जंगे आजादी की एक-एक घटनाक्रम को पहुंचाना होगा। ताकि वो इसके महत्व को समझ सकें। डॉ. मित्तल ने कॉलेज की प्रिंसिपल प्रो. जानकी पंवार का धन्यवाद देते हुए कहा की उनकी प्रेरणा से ये संभव हो सका।

प्रभारी प्राचार्य डॉ महंथ मौर्य ने भी सभी कैडेटों को इसी लगन और मेहनत के साथ कार्य करने की प्रेरणा दी। आपने जलियांवाला बाग हत्याकांड के शहीदों को याद किया।

कॉलेज के बायोटेक विभाग के प्राध्यापक आशीष चार्ल्स ने सभी कैडेट्स के प्रस्तुतीकरण की प्रशंसा करते हुए सबको एक एक पेन उपहार में दिया। आपने बताया की कैडेट्स के प्रस्तुतीकरण ने माहौल को जीवंत बना दिया था।

नुक्कड़ नाटक में कैडेट अंजलि नेगी, मेहुला, प्राची असवाल, प्राची, रूपाली, कुमकुम, भारती, सिमरन रावत, सौरभ रावत, अमित जखमोला, साहिल, हर्षित, शैफाली, श्रुति,मो० कैफ, मयंक रावत, अरुण, कल्पना, तानिया, सिमरन, अनामिका, मानसी, पूजा, वाणी, हिमांशी, दिव्यांश जोशी, दिव्यांशु, चारु ने प्रतिभाग किया।

कार्यक्रम में डॉ. एमडी कुशवाहा, डॉ. स्मिता बडोला, डॉ. स्वाति नेगी, डॉ. विक्रम शाह, डॉ. अमित कुमार जायसवाल, डॉ.पीडी अग्रवाल, डॉ ऋचा जैन, डॉ. अजीत सिंह, डॉ. नवरत्न सिंह, डॉ तृप्ति दीक्षित, डॉ. हरीश प्रजापति, डॉ दया किशन जोशी, डॉ. अनिल मान, डॉ. रश्मि बहुखंडी, आशीष चार्ल्स, शेखर मैठाणी, एवं सीनियर कैडेट आशीष नेगी, मयंक नेगी, प्रियंका भट्टकोटी तथा अन्य कैडेट भी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

बीईओ ने लगाई शिक्षकों की कोविड डयूटी, सीईओ ने कहा अभी जरूरत नहीं

नरेंद्रनगर। खंड शिक्षाधिकारी ने बड़ी संख्या में शिक्षकों