ढालवाला-मुनिकीरेतीः घरों के उपर से कब हटेगी बिजली की लाइन

ढालवाला-मुनिकीरेतीः घरों के उपर से कब हटेगी बिजली की लाइन
Spread the love

आंगणन से आगे नहीं बढ़ी शिफ्टिंग की बात

तीर्थ चेतना न्यूज

मुनिकीरेती। ढालवाला-मुनिकीरेती नगर पालिका क्षेत्र में घरों के उपर से गुजर रही बिजली की लाइन के हटने की उम्मीद फिर से धुंधलाने लगी है। छोटे-बड़े सभी चुनावों के वक्त लाइन शिफ्टिंग की बात आंगणन से आगे नहीं बढ़ पा रही है।

बताया जा रहा है कि देश-प्रदेश के अंधाधूंध विकास हो रहा है। लगता है ये विकास कुछ क्षेत्रों से रूठ गया है। ढालवाला-मुनिकीरेती क्षेत्र में घरों के उपर से गुजर रही बिजली की लाइन को भी विकास के तहत ही शिफ्ट किया जाना था। मगर, ऐसा नहीं हुआ।

पिछले दो विधानसभा चुनाव, एक निकाय चुनाव और एक आम चुनाव में क्षेत्र में ये मुददा खूब उठा। इस पर वोट भी पड़े। मगर, घरों के उपर से गुज रही बिजली की लाइन ज्यों की त्यों है। इसके शिफ्ट होने की उम्मीद धुंधलाने लगी है। वजह पूर्व में भेजे गए आंगणना कालातीत हो गए हैं। हां, फिर से दिखावे के लिए आंगणन-आंगणन का खेल जरूर शुरू हो सकता है।

कई नेता ऐसा करते दिखने भी लगे हैं। अब जागरूक लोगों ने भी राजनीतिक लोगों से इस पर बोलना बंद कर दिया है। इसकी चर्चाएं थम गई हैं। ये विकास को भुलाने का नया राजनीतिक अंदाज है। इसमें नेताओं को मिल रही सफलता माणिकांचन योग से कम नहीं है।

उर्जा निगम के एसडीओ एमएम बहुगुणा ने माना कि बहुत पहले आंगणन तैयार किया गया था। मगर, स्वीकृति नहीं मिली। परिणाम घरों के उपर से गुजर रहे बिजली की लाइन को हटाने का मामला आगे नहीं बढ़ सका।

Tirth Chetna

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *