गवर्नमेंट पीजी कॉलेज गोपेश्वर में याद किए गए रूडयार किपलिंग

गवर्नमेंट पीजी कॉलेज गोपेश्वर में याद किए गए रूडयार किपलिंग
Spread the love

गोपेश्वर। गवर्नमेंट पीजी कॉलेज के अंग्रेजी विषय के छात्र/छात्राओं ने अंग्रेजी साहित्य के प्रथम नोबेल पुरस्कार विजेता रूड यार किपलिंग को 156 वी जयंती पर याद किया। इस मौके पर छात्र/छात्राओं ने पोस्टर के माध्यम से उनकी तस्वीर को भी उकेरा।

गुरूवार को प्रदर्शनी का शुभारंभ करते हुए प्रभारी प्रिंसिपल डॉ मनीष डंगवाल ने कहा कि साहित्यकार समाज को सही दिशा देने का काम करते हैं एवं किपलिंग की कहानियां, कविताएं आज भी पूरी दुनिया का मार्गदर्शन करने का काम कर रही है।

कार्यक्रम संयोजक एवं अंग्रेजी विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ दर्शन सिंह नेगी ने कहा कि किपलिंग की कालजई रचना जंगल बुक ने घर-घर तक मोगली जैसे चरित्र को पहुंचाया है और एक साथ नई और बुजुर्ग पीढ़ी का स्वस्थ मनोरंजन किया है।

इस अवसर पर आयोजित पोस्टर प्रदर्शनी में शिवानी पुरोहित ने प्रथम, अमन भंडारी ने द्वितीय, रोहित सिंह ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। जबकि चंद्रकला, नूपुर कुंवर एवं अखिलेश फर्स्वाण के पोस्टरों को निर्णायक मंडल द्वारा सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर डॉ गिरिधर जोशी, डॉ जे एस नेगी, डॉ मनोज बिष्ट, डॉ भावना मेहरा, डॉ संध्या गैरोला, डॉ विनीता नेगी, मोहित कोठियाल, वंदना नौटियाल, भावना, अर्चना, लक्ष्मण, अंकित नेगी, दीपक सिंह, अजय कुमार आदि उपस्थित रहे।

Tirth Chetna

Leave a Reply

Your email address will not be published.