पुरानी पेंशन को शिक्षक/कर्मचारियों का सकारात्मक आंदोलन, पौधे रोपे

पुरानी पेंशन को शिक्षक/कर्मचारियों का सकारात्मक आंदोलन, पौधे रोपे

- in शिक्षा
0

पौड़ी। पुरानी पेंशन व्यवस्था बहाल करने की मांग को लेकर शिक्षक/कर्मचारियों को सकारात्मक आंदोलन तीसरे चरण में पहुंच गया है। शिक्षक/कर्मचारियों ने प्रदेश भर में पौधे रोपे और मांग दोहराई।

उल्लेखनीय है कि 2005 के बाद केंद्र और राज्य की सेवाओं में आए शिक्षक/कर्मचारियों पर पेंशन योजना लागू नहीं होती। इसके बदने उक्त कर्मियों को एनपीएस से जोड़ा गया है। एनपीएस को लेकर तमाम सवाल खड़े होते रहे हैं।

बहरहाल, पुरानी पेंशन बहाली की मांग को लेकर देश भर के शिक्षक/कर्मचारी विभिन्न संगठनों के माध्यम से आंदोलनरते हैं। उत्तराखंड में नेशनल ओल्ड पेंशन रिस्टोरेशन यूनाइटेड फ्रंट, एनओपीआरयूएफ के बैनर तले पेंशन हेतु सकारात्मक आंदोलन जारी है।

रविवार को प्रदेश भर के शिक्षक/कर्मचारियों ने पौधे रोपे और पुरानी पेंशन बहाली की मांग को दोहराया। इससे पूर्व व्यवस्था का ध्यान आकृष्ट करने हेतु शिक्षक/कर्मचारी दीया जलाते और पोस्टर के माध्यम से उक्त मांग पर ध्यान आकृष्ठ कर चुके हैं।

एनओपीआरयूएफ के अध्यक्ष अनिल बडोनी ने बताया कि पुरानी पेंशन के लिए िक्षक/कर्मचारियां का चरणबद्ध तरीके से सकारात्मक आंदोलन जारी है। उन्होंने कहा कि सामाजिक सुरक्षा के लिए पुरानी पेंशन की बहाली जरूरी है।

उन्होंने दावा किया कि प्रदेश भर में बड़े पैमाने पर पौधा रोपण के साथ पुरानी पेंशन बहाली की मांग की गई। इस मौके पर सीताराम पोखरियाल, लक्ष्मण सिंह रावत, विनय रावत, राजेश चमोली, विवेक खंडूड़ी, आदि ने पौधा रोपण किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

कोविड-19 में लगे एकेश्वर ब्लॉक के शिक्षक परेशान

एकेश्वर। ब्लॉक में विभिन्न स्तरों पर कोविड-19 की