शिक्षा मंत्री डा. धन सिंह रावत के सम्मुख रखी शिक्षकों की समस्या

शिक्षा मंत्री डा. धन सिंह रावत के सम्मुख रखी शिक्षकों की समस्या
Spread the love

देहरादून। शिक्षक नेता डा. चंडी प्रसाद घिल्डियाल ने शिक्षकों से जुड़े तमाम मसलों को स्कूली शिक्षा मंत्री डा. धन सिंह रावत के सम्मुख रखा। साथ ही कई मुददों पर चर्चा भी की।

सोमवार को शिक्षा नेता डा. चंडी प्रसाद घिल्डियाल ने शिक्षा मंत्री डा. धन सिंह रावत से मुलाकात की। इस मौके पर उन्होंने शिक्षकों की तमाम समस्याओं से मंत्री को अवगत कराया और निदान की मांग की। इसमें वेतन विसंगति, समय से पदोन्नति न मिलने, स्थानांतरण एक्ट की कुछ विसंगतियों को संशोधन के माध्यम से दूर करने और पुरानी पेंशन लागू करने की मांग शामिल थी।

इसके अलावा बेसिक से एलटी में 30 प्रतिशत कोटे की तर्ज पर माध्यमिक शिक्षकों के लिए हायर एजुकेशन में कोटा तय करने की मांग की गई। उक्त तमाम प्रकरणों के निस्तारण में आड़े आ रहे तमाम तकनीकी बातों को लेकर भी चर्चा की गई।

डा. घिल्डियाल ने दावा किया कि मंत्री डा. रावत ने शिक्षकों से संबंधित एक-एक बात को ध्यान से सुना और भरोसा दिया कि इस पर निर्णय लिया जाएगा। शिक्षकों को समय से प्रमोशन मिल सकें ऐसी व्यवस्था बनाई जाएगी।

इस अवसर पर राजकीय शिक्षक संघ के भूतपूर्व संयुक्त मंत्री और वर्तमान में प्रांतीय प्रवक्ता सुंदर कुंवर, विजय पाल सिंह रावत, अंकित जोशी, विजय रमोला, युद्धवीर बिष्ट, सुमेर काला, प्रकाश बिष्ट. संजीव चौहान, रेखा पुरी आदि उपस्थित थे।

 

Tirth Chetna

Leave a Reply

Your email address will not be published.