’एक भारत श्रेष्ठ भारत की भावना को दर्शाते हैं पर्वःअनिता ममगाई’

’एक भारत श्रेष्ठ भारत की भावना को दर्शाते हैं पर्वःअनिता ममगाई’

- in ऋषिकेश
0

ऋषिकेश। देश के सभी तीज-त्योहार एक भारत श्रेष्ठ भारत की भावना को दर्शाते हैं। इनके संरक्षण और संवर्द्धन की जिम्मेदारी हर नागरिक की है।

ये कहना है ऋषिकेश नगर निगम की मेयर श्रीमती अनिता ममगाईं का। मेयर ने शहर वासियों को भारतीय नव संवत्सर,बैसाखी व चैत्र नवरात्रि की बधाई एवं शुभकामनाएं दी। इस पावन मौके पर महापौर ने योग और अध्यात्म की नगरी ऋषिकेश को धार्मिक आस्था के अनुरूप भगवा रंग से सजाने के लिए शुरू हुए जनमत संग्रह में व्यापारियों से बढ़ चढ़कर कर सहयोग करने की अपील भी की।

उन्होंने कहा कि आदिकाल से ऋषिकेश का शुमार संतो की तपस्थली के रूप में किया जाता रहा है। यहां के संतों ,महंतो और महामंडलेश्वरों की भावनाओं के रूप शहर को भगवा करने की कवायद शुरू हो गई है।

देवभूमि ऋषिकेश के तमाम व्यापारियों ने जनमत संग्रह में भगवा के पक्ष में अपनी राय रखी तो तीर्थ नगरी को भगवा रंग से सारोबार कराया जायेगा।मंगलवार को आस्था की ब्यार के बीच धार्मिक उत्सव की त्रिवेणी पर मेयर ने कहा कि नवरात्रि प्रकृति और शक्ति की उपासना का पर्व है।

शक्ति का अनुष्ठान रचनात्मक एवं सृजनात्मक कार्यों के प्रति हो, नवरात्रि के अवसर पर हम सभी को यह संकल्प लेना चाहिए।उन्होंने देवभूमि ऋषिकेश के लोगों को बैसाखी ओर नव संवत्सर की बधाई देते हुए कहा कि देश के सभी पर्व भारत की विविधता और ‘एक भारत-श्रेष्ठ भारत’ की भावना को दर्शाते हैं। इस पावन मौके के अवसर पर महापौर तुम ऋषिकेश वासियों के सुख-समृद्धि की मंगल कामना भी की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

कोरोना अपडेटः 7019 स्वस्थ हुए, 4785 नए मामले और 79 की मौत

देहरादून। राज्य में पिछले 24 घंटे में कोरोना