प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गिनाए डबल इंजन सरकार के लाभ

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गिनाए डबल इंजन सरकार के लाभ
Spread the love

देहरादून। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजधानी में डबल इंजन सरकार से उत्तराखंड को हुए लाभ गिनाए। इसके साथ ही करोड़ों की सौगात देकर प्रधानमंत्री ने उत्तराखंड में चुनाव की बिगुल फूंक दिया है।

शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देहरादून में थे। उन्होंने 18 हजारों करोड़ की विभिन्न योजनाओं का शिलान्यास/लोकार्पण किया। इस मौके पर आयोजित विशाल जनसभा में उन्होंने राज्य के केंद्र केंद्र की थैली का मुंह खोलकर चुनावी बिगुल बजा दिय।

जनसभा में उन्होंने डबल इंजन सरकार के फायदे गिनाए। केंद्र में रही यूपीएस सरकार के दौरान सात सालों में हुए उत्तराखंड के विकास और उनके सरकार के साथ में हुए उत्तराखंड के विकास की आंकड़ों के साथ तुलना की। प्रस्तावित विकास कार्यों से उत्तराखंड को मिलने वाले लाभों के बारे में बताया।

कहा कि उत्तराखंड के चारधाम के साथ ही पूरा पर्वतीय क्षेत्र में व्याप्त विकास संभावनाओं को तराशने का काम हो रहा है। तीर्थाटन, पर्यटन और आयुर्वेद में देवभूमि उत्तराखंड की सामर्थ्य को और मजबूत करने का काम हो रहा है।

दिल्ली दिल्ली देहरादून आर्थिक गलियारा विकास की नहीं कहानी लिखेगा। दिल्ली-देहरादून का सफर में आज के मुकाबला आधा समय लगेगा। हरिद्वार की प्रस्तावित रिंग रोड और लक्ष्मणझूला में प्रस्तावित झूला पुल का भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जिक्र किया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नेयूपीए-1 और 2 के कार्यकाल पर कटाक्ष करते हुए कहा कि तब विकास योजनाएं लटकाई और फंसाई गई। जमकर घालमेल किया गया। इसका खामियाजा देश ने भुगता। कहा कि आज आधारभू सुविधाओं को एक लाख करोड़ के निवेश के प्रयास हो रहे हैं। अब विकास के कार्यों को लटकाया नहीं जाता है।

इस मौके पर राज्यपाल लेज. गुरमीत सिंह, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, केंद्रीय मंत्री प्रहलाद जोशी, प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक, केंद्रीय मंत्री अजय भटट, पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत, तीरथ सिंह रावत, समेत भाजपा के तमाम दिग्गज नेता मौजूद थे।

Tirth Chetna

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *