गवर्नमेंट डिग्री कॉलेज खाड़ी में एंटी ड्रग सेल की समीक्षा, जन चेतना पर फोकस

गवर्नमेंट डिग्री कॉलेज खाड़ी में एंटी ड्रग सेल की समीक्षा, जन चेतना पर फोकस
Spread the love

तीर्थ चेतना न्यूज

नरेंद्रनगर। गवर्नमेंट डिग्री कॉलेज, खाड़ी के एंटी ड्रग सेल की त्रैमासिक समीक्षा बैठक में नशे की बढ़ी प्रवृत्ति पर अंकुश लगाने के लिए जन चेतना पर फोकस करने पर जोर दिया गया।

बैठक में उच्च शिक्षा के संयुक्त निदेशक डा. आनंद सिंह उनियाल ने भी शिरकत की। इस मौके पर उन्होंने कॉलेजों में एंटी ड्रग्स सेल के गठन के औचित्य एवम उद्देश्यों पर विस्तार से प्रकाश डाला।

उन्होंने कहा कि युवाओं को संस्कारवान बनाना एवम नशे की बढ़ती प्रवृत्ति से उन्हें रोकना हमारा मुख्य उद्देश्य है। कहा कि इस हेतु कॉलेज अन्य विभागों से समन्वय स्थापित करते हुए अपने लक्ष्य प्राप्ति की ओर आगे बढ़ते रहें। इसी क्रम मै स्वास्थ्य विभाग के भगवती प्रसाद भट्ट् ने छात्रों को नशे के प्रकारों और उसके दुस्परिणामो से परिचित कराया एवम अभिभावकों को छात्रों के साथ फ्रैंडली व्यवहार करने का संदेश दिया ताकि बच्चे खुल के बात कर सकें।

ग्राम पंचायत आम पाटा ग्राम प्रधान एवम समाज सेवी राजवीर सिंह भंडारी ने भी क्षेत्र मै ड्रग पेडलर को खोजने का अभियान चलाने की बात कही , जनजागृति एनजीओ संचालक श्री अरनरंजन पंवार ने भी आसपास के होटल एवम रेस्टोरेंट मै चेकिंग का सुझाव दिया। व्यापार मंडल के शोबन सिंह खाती जी ने भी दूसरे दुकानदारों से नशे की सभी वस्तु को ना रखने का निवेदन किया, इन सभी कार्यों के लिए पुलिस प्रशासन के चौकी प्रभारी दीपक रावत ने अपना पूर्ण सहयोग देने की बात कही और बच्चो को नशे से दूर रहने व इसके दुष्परिणामों से भी अवगत कराया गया।

कार्यक्रम के समापन पर प्राचार्य प्रो. अरुण कुमार सिंह ने सभी का धन्यवाद करते हुए कॉलेज के आस पास नशे को पूर्ण तरीके से समाप्त करने की बात कही। कार्यक्रम में नशा मुक्त उत्तराखंड का संकल्प लिया गया । कार्यक्रम का संचालन एंटी ड्रग सेल के नोडल अधिकारी देशराज सिंह के द्वारा किया गया।कार्यक्रम मै प्रो. निरंजना शर्मा, डॉ0 मीना, डॉ0 प्रियंका घिल्डियाल, डॉ0 अनुराधा ,दीपक, आशीष, पंकज, हितेश, सुभाष, संजना, मेघा, प्रयंका, श्रीकृष्णा आदि छात्र सदस्य उपस्थित रहे।

Tirth Chetna

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *