गवर्नमेंट डिग्री कॉलेज पावकी देवी में एकता दौड़

गवर्नमेंट डिग्री कॉलेज पावकी देवी में एकता दौड़
Spread the love

ऋषिकेश। गवर्नमेंट डिग्री कॉलेज, पावकी देवी में देश के प्रथम गृहमंत्री सरदार वल्लभ भाई पटेल को उनकी 147 वीं जयंजी पर याद किया गया। इस मौके पर एकता दौड़ और संगोष्ठी आयोजित की गई।

सोमवार को एकता दिवस के कार्यक्रम का प्रभारी प्रिंसिपल डा. संगीता गहुगुणा ने शुभारंभ किया। उन्होंने छात्र/छात्राओं का आहवान किया कि सरदार पटेल के जीवन से प्रेरणा लें। इस मौके पर आयोजित गोष्ठी में डा0 ओमवीर, ने कहा कि सरदार पटेल कौमी एकता के प्रतीक है तथा छात्रो को एकता का महत्व समझने की आवश्यकता है।

गोष्ठी मे बी0 ए0 प्रथम वर्ष की छात्रा कु0 पूनम, कु0 अनिशा, कु0 पुष्पा, कु0 जगपति ने सरदार पटेल के जीवन पर प्रकाश डालते हुए बताया कि उन्होंने रियासतों का विलय कर भारत को एकता कि सूत्र मेंबाँधा। । कु0 अंजना, कु0 अंजू, कु0 सोनिका, कु0 अंजली, कु0 सपना ने कहा कि लौह पुरुष एक प्रेरणा श्रोत है।

संगोष्ठी के उपरान्त छात्र-छात्राओं ने रनफॉर यूनिटी (दौड) मे प्रतिभाग किया। इस अवसर पर वरिष्ठ प्राध्यापिका डा0 नीलू कुमारी, डा0 तनुआर0 बाली, डा0 रेखा सिंह, डा0 गुंजन जैन, डा0 संजय कुमार राजेंद्र सिंह, सुभाष, निखिल तथा समस्त छात्र छात्राएँ उपस्थित रहे।

Tirth Chetna

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *