मासिक परीक्षा में टिहरी और बागेश्वर टॉप पर यूएसनगर और चमोली फिसडडी

मासिक परीक्षा में टिहरी और बागेश्वर टॉप पर यूएसनगर और चमोली फिसडडी
Spread the love

डीजी स्कूली शिक्षा ने जारी किया अप्रैल और मई की मासिक परीक्षा का परिणाम

तीर्थ चेतना न्यूज

देहरादून। शैक्षिक सत्र 2022-23 की दो मासिक परीक्षाओं का परिणाम घोषित कर दिया गया है। इसमें अप्रैल में टिहरी जिला टॉप रहा और मई में बागेश्वर अव्वल। अप्रैल में यूएसनगी की परिणाम न्यून रहा तो मई में चमोली जिले का।

गुरूवार को स्कूली शिक्षा के डीजी बंशीधर तिवारी ने दो मासिक परीक्षाओं का परिणाम घोषित किया। अप्रैल माह के परिणामो ंमें टिहरी जनपद का परिणाम उत्कृष्ट रहा तथा उधम सिंह नगर का परिणाम न्यून रहा । मई माह में बागेश्वर जनपद शीर्ष पर रहा तथा चमोली जिले का प्रदर्शन न्यून रहा।

उल्लेखनीय है कि दक्ष डैशबोर्ड न केवल छात्र-छात्राओं की उपलब्धि के आधार पर विद्यालयों व शिक्षकों की रेटिंग करता है बल्कि उपशिक्षा अधिकारी, खण्डशिक्षा अधिकारी, जिलाशिक्षा अधिकारी (प्रारम्भिक शिक्षा), जिलाशिक्षा अधिकारी (माध्यमिक शिक्षा) तथा मुख्य शिक्षा अधिकारियों की भी रेटिंग करताहै।

इस प्रकार यह प्रत्येक माह उत्तराखण्ड शिक्षा विभाग के शिक्षकों तथा जनपद स्तर तक के अधिकारियों का रिपोर्ट कार्ड जारी करता है। मासिक परीक्षा के राज्य समन्वयक, डॉ0 अंकित जोशी ने बताया कि एजुकेशन पोर्टल पर दक्ष डैशबोर्ड पर मासिक परीक्षा के परिणामों के विश्लेषण को देखा जा सकता है तथाछात्र-छात्राओं की उपलब्धि के आधार पर प्रत्येक शिक्षक को रेटिंग किया गया है।

Tirth Chetna

Leave a Reply

Your email address will not be published.