रा.शिक्षक संघ की यमकेश्वर ब्लॉक इकाई के सतेंद्र चमोली अध्यक्ष और सुमन भट्ठ मंत्री चुने गए

रा.शिक्षक संघ की यमकेश्वर ब्लॉक इकाई के सतेंद्र चमोली अध्यक्ष और सुमन भट्ठ मंत्री चुने गए
Spread the love

लक्ष्मणझूला। राजकीय शिक्षक संघ की यमकेश्वर ब्लॉक इकाई के चुनाव सतेंद्र प्रसाद चमोली अध्यक्ष और सुमन प्रकाश भट्ठ मंत्री चुने गए। नवनिर्वाचित इकाई ने टीम भावना से शिक्षा और शिक्षकों की बेहतरी के लिए काम करने का संकल्प लिया।

शनिवार को जीआईसी, लक्ष्मणझूला में राजकीय शिक्षक संघ की यमकेश्वर ब्लॉक इकाई की शैक्षिक उन्नयन गोष्ठी/ अधिवेशन आयोजित किया गया। ज्येष्ठ ब्लॉक प्रमुख दिनेश भटट, खंड शिक्षाधिकारी रमेश तोमर और चुनाव अधिकारी जीआईसी लक्ष्मण्झूला के प्रिंसिपल मदन मोहन उप्रेती ने अधिवेशन का शुभारंभ किया।

ज्येष्ठ प्रमुख दिनेश भटट ने कहा कि शिक्षा की बेहतरी के लिए शिक्षकों के प्रयासों को आगे बढ़ाया जाएगा। खंड शिक्षाधिकारी रमेश तोमर ने कहा कि मौजूदा दौर में शिक्षा की चुनौतियों से निपटने के लिए शिक्षकों को तैयार रहना होगा।

अधिवेशन में ब्लॉक की नई कार्यकारिणी का चुनाव किया गया। इसमें सतेंद्र प्रसाद चमोली को अध्यक्ष, लक्ष्मी प्रसाद नौटियाल और अनिता बौंठियाल को उपाध्यक्ष, मंत्री सुमन प्रकाश भटट को मंत्री, रोहित चौहान और श्रीमती सुमन धुलिया को संयुक्त मंत्री और नेकी राम आय व्यय निरीक्षक चुना गया।

इससे पूर्व अधिवेशन के प्रथम सत्र में शैक्षिक उन्नयन पर डा. श्वेता उनियाल ने नई शिक्षा नीति 2020 पर प्रकाश डाला। बताया कि नई शिक्षा नीति के मुताबिक स्वयं को तैयार करने के लिए क्या-क्या किया जाना है। डा. नंद किशोर गौड़, गजानंद पैन्यूली, गीता देवरानी, शांति प्रकाश बड़थ्वाल, प्यारे लाल बडोला आदि ने भी विचार रखे।

निवर्तमान अध्यक्ष शांति प्रकाश बड़थ्वाल ने सहयोग के लिए सभी शिक्षक साथियों का आभार प्रकट किया। कहा कि ब्लॉक स्तर पर शिक्षा और शिक्षकों की बेहतरी के लिए जो संभव था कार्यकारिणी ने उसे पूरे मनोयोग से किया। जिला कार्यकारिणी का भी इसमें सहयोग मिला।

संचालन अरविंद गौड़ और आशीष उनियाल ने किया। इस मौके पर राजकीय शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष जयदीप रावत, मंत्री मनमोहन चौहान, मेहरबान भंडारी, नरेंद्र नेगी, विजेंद्र बिष्ट, वरदान बुड़कोटी, रतन रावत, पंकज ध्यानी, जसपाल गुंसाईं, भवान सिंह नेगी आदि मौजूद थे।

Tirth Chetna

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *