मेयर ने किया निगम के टैक्स व जन्म मृत्यु विभाग का औचक निरीक्षण

मेयर ने किया निगम के टैक्स व जन्म मृत्यु विभाग का औचक निरीक्षण
Spread the love

फाइलों का रखरखाव प्रॉपर न होने से भड़की मेयर, दिए जरूरी निर्देश

तीर्थ चेतना न्यूज

ऋषिकेश। नगर निगम की मेयर श्रीमती अनिता ममगाईं ने निगम के टैक्स और जन्म मृत्यु विभाग का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण में फाइलों का प्रॉपर रखरखाव न मिलने से नाराज मेयर ने कड़े निर्देश दिए।

मेयर श्रीमती अनिता ममगाईं बीती रात अचानक टैक्स और जन्म मृत्यु विभाग के औचक निरीक्षण को पहुंच गई। इससे संबंधित विभागों के अधिकारी और पटल प्रभारियों में हड़कंप मच गया। दफ्तर में धूल फांकती फाईलों को देख मेयर का पारा चढ़ गया ।उन्होंने सख्त लहजे में अधिकारियों को कहा कि कार्य में लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों को बख्शा नही जायेगा।

जनता की शिकायतों का संज्ञान लेते हुए महापौर ने रात को व जन्म एवं मृत्यु विभाग के आफिस खुलवाकर कर्मियों से प्रतिदिन जन्म-मृत्यु से संबंधित आवेदन व प्रतिदिन जारी किए जा रहे जन्म-मृत्यु प्रमाण पत्र की जानकारी ली। निगम मे सहायक नगर आयुक्त के साईन की वजह से धूल फांक रही 126 फाईलों के चट्टे को देख महापौर गुस्से में लाल हो गई ।

इस दौरान आर आई की सैकड़ों फाईलों के ढेर से गुस्साई महापौर ने नगर निगम आयुक्त को स्पष्ट निर्देश दिए की कार्य में लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों व कर्मियों की मॉनिटरिंग करें । उन्हें इसकी डे बाई डे रिपोर्ट मिलनी चाहिए।

निरीक्षण के क्रम में मेयर ने जन्म-मृत्यु शाखा के कर्मियों को चेतावनी देते हुए कहा कि आम लोगों को जन्म-मृत्यु प्रमाण पत्र बनवाने के लिए किसी प्रकार की परेशानी न हो, इस पर विशेष रूप से ध्यान दें।

मेयर के सख्त रूख को देखते हुए नगर आयुक्त ने कहा कि एक सप्ताह के भीतर तमाम व्यवस्थाओं में सुधार कर दिया जायेगा। इस दौरान मुख्य नगर आयुक्त राहुल गोयल, पार्षद विजय बडोनी,राजेंद्र प्रेम सिंह बिष्ट, गुरविंदर गुरी, अनीता रैना, कमलेश जैन, मनीष बनवाल, सुजीत यादव आदि मोजूद रहे।

Tirth Chetna

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *