जीपीएस शीशमझाड़ी में गणतंत्र दिवस पर रोट-अरसे का मिष्ठान

जीपीएस शीशमझाड़ी में गणतंत्र दिवस पर रोट-अरसे का मिष्ठान
Spread the love

तीर्थ चेतना न्यूज

मुनिकीरेती। राजकीय प्राथमिक विद्यालय ने 74 वें गणतंत्र दिवस पर मिष्ठान वितरण में अभिनव प्रयोग किया है। बच्चों को मिष्ठान के रूप में गढ़वाली मिष्ठान रोट और अरसे दिए गए। पहाड़ी व्यंजनों को प्रमोट करने का ये एक अच्छा तरीका है।

2023 साल मोटे अनाज को समर्पित है। उत्तराखंड सरकार स्थानीय कृषि उपज को प्रमोट कर रही है। इसमें पहाड़ी व्यंजन भी शामिल हैं। इस बीच, राजकीय प्राथमिक विद्यालय, शीशमझाड़ी ने भी अभिनव प्रयोग किया है। स्कूल में 74 वें गणतंत्र दिवस के मौके पर बच्चों को मिष्ठान के रूप में रोट और अरसे बांटे गए।

शुद्धता की गारंटी वाले ब्वे की रसोई के रोट अरसों को बच्चों ने खूब पसंद किया। इसे एक अच्छी पहल माना जा रहा है। गत दिनों स्कूल के छात्र/छात्राओं ने मोटे अनाज को लेकर आयोजित रंगोली और पोस्टर प्रतियोगिता में शानदार प्रदर्शन करते हुए अव्वल स्थान प्राप्त किया था।

मोटे अनाज की अच्छाई को लेकर स्कूल की छात्राओं की कविता को शिक्षा मंत्री डा. धन सिंह रावत ने खासा पसंद किया। बहरहाल, गणतंत्र दिवस के मौके पर विभिन्न प्रतियोगिताओं में अव्वल रहे छात्रों को सम्मानित किया गया।

इस मौके पर प्रधानाध्यापक जेपी पैन्यूली, दिनेश सेमवाल, इंदु बाला गौड, कामिनी सेमल्टी, दीपक लिंगवाल, संगीता रावत, रेखा असवाल, उषा पांडे, सुमन कुमारी चौहान, अनिता बहुगुणा, दिव्या त्रिपाठी आदि मौजूद थे।

Tirth Chetna

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *