गवर्नमेंट डिग्री कॉलेज पावकी देवी में जयंती पर याद किए गए बापू और शास्त्री

गवर्नमेंट डिग्री कॉलेज पावकी देवी में जयंती पर याद किए गए बापू और शास्त्री
Spread the love

ऋषिकेश। गवर्नमेंट डिग्री कॉलेज, पावकी देवी में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री स्व. लाल बहादुर शास्त्री को उनकी जयन्ती पर याद किया गया। इस मौके पर दोनों दिवंगत विभूतियों के बताए रास्ते पर चलने का संकल्प लिया गया।

कार्यक्रम की शुरूआत प्रार्थना सभा के साथ राष्ट्रीय ध्वज फहराने के साथ हुई। प्राध्यापकों और शिक्षणेत्तर कर्मियों ने गांधी जी तथा शास्त्री जी को श्रद्धांजलि अर्पित की इस् अवसर पर डा0 रेखा सिंह ने गान्धी जी को प्रिय गीता के श्लोको का पाठ किया। डा0 तनु आर0 बाली ने बाइबिल के उन धर्मोपदेशों के बारे मे जानकारी दी जिन्हे गांधी जी ने अपने जीवन मे आत्मसात किया।

डा0 ओमवीर ने कुरान की उन आयतों के बारे मे बताया जिनसे गांधी जी प्रभावित थे। डा0 गुंजन जैन ने सिख धर्म से संबंधित उन बातो पर प्रकाश डाला जिनसे गान्धी जी प्रभावित थे। वरिष्ठ प्राध्यापिका डा0 नीलू कुमारी ने शास्त्री जी के जीवन मे ईमानदारी, सादगी और सच्चाई एक प्रकाश डालते हुए अनेक प्रेरक प्रसंगों सुनाये।

प्राचार्या डा0 छाया चतुर्वेदी ने कहा कि गांधी जी और शास्त्री जी का जीवन के पथप्रदर्शक है जिसका पालन करना प्रत्येक मनुष्य के लिए आवश्यक है।

समारोहक डा0 संगीता बहुगुणा ने छात्रों के साथ रामधुन तथा गांधी जी के प्रिय भजन वैष्णव जन ते३३. का गान किया। कु0 प्रियंका ने गांधी जी के सत्याग्रह पर प्रकाश डाला और कु0 काजल ने शास्त्री जी की कर्तव्य निष्ठा के विषय पर अपने विचार व्यक्त किये। इस अवसर पर महाविद्यालय के केंद्र सिंह, विकास राजेंद्र, सुभाष, निखिल तथा समस्त छात्रो ने दोनो महान विभुतियों को श्रद्धा सुमन अर्पित किये।

Tirth Chetna

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *