रोटेशन की चारधाम यात्रा का शुभारंभ

रोटेशन की चारधाम यात्रा का शुभारंभ
Spread the love

ऋषिकेश। संयुक्त रोटेशन यात्रा व्यवस्था समिति के बैनर तले चारधाम यात्रा का ऋषिकेश से शुभारंभ हो गया। प्रदेश के वित्त मंत्री और परिवहन मंत्री ने संयुक्त रूप से हरी झंडी दिखाकर यात्रा वाहनों को रवाना किया।

स्ूचना थी कि गुरूवार को प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी रोटेशन की चारधाम यात्रा का शुभारंभ करेंगे। मगर, सीएम नहीं आए। ऐसे में क्षेत्रीय विधायक एवं राज्य के वित्त मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल और विशिष्ट अतिथि परिवहन मंत्री चंदन रामदास ने यात्रा का शुभारंभ किया।

मं़त्री द्धैय ने रोटेशन के अध्यक्ष संजय शास्त्री के साथ हरी झंडी दिखाकर यात्रा वाहनों को रवाना किया। इससे पूर्व मुख्य अतिथि राज्य के वित्त मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने देश के विभिन्न हिस्सों से यात्रा के लिए पहुंचे श्रृद्धालुओं का स्वागत किया।

इस मौके पर उन्होंने दावा किया सरकार के स्तर पर यात्रियों की सुविधा के लिए हर संभव कदम उठाए गए हैं। परिवहन मंत्री चंदन रामदास ने कहा कि यात्रा में किसी को भी परिवहन से संबंधित परेशानी हो इसके लिए पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।

रोटेशन के अध्यक्ष संजय शास्त्री ने संयुक्त रोटेशन यात्रा व्यवस्था समिति के महत्व पर प्रकाश डाला। साथ ही कहा कि सहकारिता पर आधारित निजी मोटर कंपनिया राजाश्रय न मिलने से मुश्किल में हैं।

उन्होंने परिवहन मंत्री के सम्मुख मोटर कंपनियों/मालिकों की समस्याओं को रखा। उन्होंने ट्रीप सिस्टम को यात्रा तक स्थगित रखने का अनुरोध किया। टीजीएमओसी के अध्यक्ष जितेंद्र नेगी ने परिवहन मंत्री को संयुक्त ज्ञापन सौंपा।

कार्यक्रम का संचालन दिनेश सती ने किया। इस मौके पर राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष श्रीमती कुसुम कंडवाल, जीएमओयू के अध्यक्ष जीत सिंह पटवाल, रूपकुंड के भूपाल सिंह, यूजर्स की अध्यक्ष रेखा गुसाईं, जीएमबीएसएस के संपत सिंह रावत, सीमांत के अध्यक्ष नरेंद्र सिंह राणा, जीएमसीसी के अजय बधानी, रोटेशन के प्रभारी नवीन तिवाड़ी, मदन मोहन शर्मा, जगमोहन सकलानी, सरोज डिमरी, अनीता तिवाड़ी, कविता शाह, सुधीर रतूड़ी, कृष्ण कुमार सिंघल, माधवी गुप्ता, सीमा रानी, प्रमोद शर्मा, राजीव चौधरी,गंभीर मेवाड़, शूरवीर पंवार, विक्रम भंडारी आदि मौजूद थे।

Tirth Chetna

Leave a Reply

Your email address will not be published.