ऋषिकेश-देहरादून के बीच कनेक्टिविटी में होगा सुधारः चंदन राम दास

ऋषिकेश-देहरादून के बीच कनेक्टिविटी में होगा सुधारः चंदन राम दास
Spread the love

ऋषिकेश। ऋषिकेश-देहरादून के बीच कनेक्टिविटी में सुधार किया जाएगा। इसके लिए परिवहन निगम के अधिकारियों को निर्देशित किया जाएगा। तीर्थनगरी ऋषिकेश, मुनिकीरेती, रामझूला, तपोवन, ढालवाला, गुमानीवाला, श्यामपुर, रायवाला, हरिपुर कलां, छिददरवाला आदि क्षेत्र के लिए करीब चार वर्ष पूर्व बनाए गए प्लान पर गौर किया जाएगा।

ये कहना है राज्य के परिवहन मंत्री चंदन राम दास का। परिवहन मंत्री गुरूवार को यहां चारधाम यात्रा के शुभारंभ कार्यक्रम में शिरकत करने तीर्थनगरी में थे। इसी दौरान हिन्दी न्यूज पोर्टल www.tirthchetna.com से विभिन्न मुददों पर उन्होंने खास बातचीत की।

ऋषिकेश-देहरादून के बीच बसों की कमजोर कनेक्टिविटी की ओर उनका ध्यान दिलाए जाने पर उन्होंने कहा कि इसमें सुधार किया जाएगा। इसके लिए रोडवेज के अधिकारियों को निर्देशित किया जाएगा। उल्लेखनीय है कि शाम के समय ऋषिकेश-देहरादून के बीच बसों की कनेक्टिविटी ना के बराबर होती है।

ऋषिकेश के लिए करीब चार वर्ष पूर्व परिवहन विभाग द्वारा तैयार किए गए प्लान के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने मौके पर मौजूद आरटीओ दिनेश पठोई से जानकारी ली। साथ ही कहा कि इस प्लान को बताएं, इस पर गौर किया जाएगा। 2019 में बनाए गए प्लान में ऋषिकेश शहर, मुनिकीरेती, तपोवन, नरेंद्रनगर, ऋषिकेश के ग्रामीण क्षेत्र की यात्री परिवहन व्यवस्था को बेहतर किया गया है।

पर्वतीय क्षेत्रों में सेवाएं देने वाली निजी मोटर कंपनियों की बसों के लिए ऋषिकेश-देहरादून और ऋषिकेश-हरिद्वार रूट को खोलने के बारे में उन्होंने का कि हाईवे पर संचालन के लिए केंद्र की स्पष्ट गाइड लाइन हैं। इस बारे में क्या किया जा सकता है इसे दिखाएंगे।

Tirth Chetna

Leave a Reply

Your email address will not be published.