तीर्थनगरी ऋषिकेश से चारधाम यात्रा का विधिवत शुभारंभ

तीर्थनगरी ऋषिकेश से चारधाम यात्रा का विधिवत शुभारंभ
Spread the love

ऋषिकेश। जय बदरी-जय केदार के उदघोष के बीच राज्य सभा सांसद एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता नरेश बंसल और मेयर श्रीमती अनिता ममगाईं ने हरी झंडी दिखाकर चारधाम यात्रा हेतु वाहनों की रवानगी की।

आईएसबीटी परिसर में परिवहन व्यवसायियों के बैनर तले आयोजित कार्यक्रम में चारधाम यात्रा का शुभारंभ किया गया। राज्य सभा सांसद एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता नरेश बंसल और मेयर श्रीमती अनिता ममगाईं ने हरी झंडी दिखाकर चारधाम यात्रा हेतु वाहनों की रवानगी की।

इससे पूर्व राज्यसभा सदस्य नरेश बंसल ने देश के विभिन्न हिस्सों से आए तीर्थ यात्रियों को चारधाम यात्रा हेतु शुभकामनाएं दी। कहा कि राज्य की भाजपा सरकार उनकी यात्रा का सुगम बनाने को कटिबद्ध है। इसके लिए व्यापक स्तर पर तैयारियां की गई हैं।

मेयर श्रीमती अनिता ममगाईं ने कहा कि यात्रा का प्रारंभिक स्थल तीर्थनगरी ऋषिकेश चारधाम यात्रा के लिए पूरी तरह से तैयार है। यात्रियों की सुविधा के लिए हर कदम उठाया गया है। उन्होंने यात्रा से जुड़े लोगों से अपील की कि यात्रियों को बेहतरी सेवा मुहैया कराएं।

इस मौके पर पर हंस फाउंडेशन की ओर से बस चालकों को जैकेट, कंबल, छाता, मास्क और सेनिटाइज मुहैया कराया गया। साथ ही तीर्थ यात्रियों को छड़ी, सैनिटाइजर व मास्क प्रदान किए गए।

प्राचीन श्री हनुमान मंदिर के महंत महामंडलेश्वर डा. स्वामी रामेश्वर दास महाराज की अध्यक्षता तथा सुधीर राय के संचालन में चले कार्यक्रम में महंत रवि प्रपन्नाचार्य, एडवोकेट राकेश मियां, जयेंद्र रमोला, मदन कोठारी, नवीन रमोला, आशुतोष तिवाड़ी, सुनील भगत, मनोज शर्मा, पार्षद राकेश मियां, राजेंद्र बिष्ट, पंकज शर्मा, मनीष शर्मा, चेतन चौहान, विपिन पंत, सरोज डिमरी, मदनमोहन शर्मा, पं. हरिकृष्ण उनियाल, राकेश सेमवाल आदि मौजूद रहे।

Tirth Chetna

Leave a Reply

Your email address will not be published.