गवर्नमेंट डिग्री कॉलेज लंबगांव में मतदाता जागरूकता अभियान

गवर्नमेंट डिग्री कॉलेज लंबगांव में मतदाता जागरूकता अभियान
Spread the love

प्रतापनगर। गवर्नमेंट डिग्री कॉलेज, लंबगांव में राष्ट्रीय सेवा योजना के तत्वावधान में मतदाता जागरूकता अभियान शुरू हो गया। इसके तहत छात्र/छात्राओं के साथ ही आम लोगों को मतदान के लिए जागरूक किया जा रहा है।

कॉलेज की प्रभारी प्रिंसिपल डॉ. सुनैना रावत ने मतदाता जागरूकता अभियान का शुभारंभ किया। इस अवसर पर प्राचार्य डॉ सुनैना रावत ने कॉलेज के प्राध्यापकों, छात्र-छात्राओं, कर्मचारियों एवं उपस्थित स्थानीय मतदाताओं को बिना किसी भेदभाव के निष्पक्ष मतदान करने की शपथ दिलाई तथा 18 वर्ष की आयु पूर्ण कर चुके छात्र-छात्राओं एवं युवा मतदाताओं को मतदाता सूची में प्राथमिकता से नामांकन करवाने की अपील की एवं छात्र-छात्राओं से अपने आसपास के लोगों को मतदान के प्रति जागरूक करने का भी आह्वान किया।

मतदाता जागरूकता अभियान के अंतर्गत महाविद्यालय की छै इकाई के सहायक कार्यक्रम अधिकारी डॉ. शुभम उनियाल ने छात्र-छात्राओं को स्वस्थ एवं सुदृढ़ लोकतंत्र के निर्माण में चुनाव के महत्त्व एवं प्रासंगिकता पर अपने विचार व्यक्त करते हुए उन्होंने ने कहा कि चुनाव के माध्यम से मतदाता योग्य एवं कुशल नेतृत्व को चुन सकता है जो उनके सर्वांगीण विकास के लक्ष्य को पूरा करने के लिए पांच वर्षों में नीति निर्माण का कार्य करे। यह लोकतंत्र का महापर्व है जिसमें डाली गई एक-एक आहुति एक सशक्त समाज एवं राष्ट्र के निर्माण की रूपरेखा तय करती है।

सभी को इस महापर्व में अपनी सक्रिय भागीदारी सुनिश्चित करनी चाहिए और बड़ी जागरूकता, सजगता एवं सावधानी पूर्वक अपने मत का प्रयोग करना चाहिए। जागरूकता अभियान की इस कड़ी में कॉलेज के मुख्य अनुशासक डॉ. विपिन कुमार शर्मा ने छात्र-छात्राओं से लोकतंत्र के इस पर्व में भागीदार बन मतदान करने की अपील की।

इस अभियान में कॉलेज के प्राध्यापक डॉ. सत्येंद्र कुमार पाण्डेय, डॉ. भरत सिंह राणा, डॉ. भरत सिंह चुफाल, डॉ. विजय सिंह राणा, डॉ. अमिता विहान, श्री मयंक, श्रीमती प्रियंका डिमरी, श्रीमती अनुजा रावत, श्री धनेश प्रसाद उनियाल, श्री बलवीर सिंह चौहान, श्री रवींद्र लाल शाह, डॉ. मनवीर सिंह कण्डारी तथा कर्मचारी गणों में बलवीर सिंह बिष्ट, प्रदीप रावत, श्री लोकेन्द्र पंवार, सोबन सिंह राणा और कॉलेज की इकाई के स्वयंसेवी एवं समस्त छ-छात्राएं तथा स्थानीय मतदाता उपस्थित रहे।

Tirth Chetna

Leave a Reply

Your email address will not be published.