देहरादून में कोरोना का टीका लगाइए, स्कूटर, टीवी, फ्रिज जीतकर ले जाइए…“त्यौहार का मजा तभी है, जब दूसरा डोज लगा है”

Spread the love

देहरादून। देहरादून में कोरोना टीकाकरण को बढ़ावा देने के लिए दूसरी डोज लगवाने पर लकी ड्रॉ सोमवार से शुरू होगा। टीकाकरण केंद्रों पर इसकी व्यवस्था बना दी गई है।

लकी ड्रॉ के विजेताओं को स्कूटर, टीवी, फ्रिज समेत कई सांत्वना पुरस्कार भी दिए जाएंगे। जिलाधिकारी/मुख्य कार्यकारी अधिकारी स्मार्ट सिटी परियोजना डाॅ0 आर राजेश कुमार ने जानकारी देते हुए अवगत कराया है कि जनपद में वैक्सीनेशन मेला 18 अक्टूबर से 02 नवम्बर 2021 तक मनाया जा रहा है जिसके तहत दूसरी डोज लेने वाले जनपद के नागरिकों को पुरस्कृत करने हेतु कूपन निर्गत किये जा रहे हैं।

इन कूपनों को रेडमाइजेशन के माध्यम से साप्ताहिक एवं मेगा ड्राॅ की तिथियों में परेड ग्राउण्ड मैदान में सांय 05ः00 बजे लक्की ड्रा आयोजित किये जायगें।

जानकारी देते हुए जिलाधिकारी ने बताया कि जिला प्रशासन स्मार्ट सिटी एवं स्वास्थ्य विभाग के संयुक्त प्रयास से इस अनुपम पहल का पहला साप्ताहिक लक्की ड्राॅ 23 अक्टूबर शनिवार को आयोजित किया जायेगा। उन्होंने बताया कि इस आयोजन/कार्यक्रम को प्रायोजित करने का कार्य स्मार्ट सिटी परियोजना द्वारा किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि वैक्सीनेशन मेले में अधिकाधिक लोगों की भागीदारी कराये जाने हेतु व्यापार संघ, नगर निगम पार्षदों, ग्राम प्रधानों स्वयं सेवी संस्थाओं का सहयोग भी लिया जा रहा है। जिलाधिकारी ने जनपद वासियों से पल्टन बाजार, पेसिफिक माल, सीएससी, पीएचसी, एसडीएच, डीएच समेत विभिन्न जम्बो साइटस पर जाकर कोरोना वैक्सीनेशन की दूसरी डोज लेने की अपील की है।

जिलाधिकारी ने बताया कि प्रथम साप्ताहिक लक्की ड्राॅ के तहत विजेता प्रतिभागियों को उपहार दिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि जनपद के जो भी नागरिक कोरोना वैक्सीनेशन की प्रथम व द्वितीय डोज लेने से छूट गये हैं वे इस मेगा वैक्सीनेशन मेले में अपना पंजीकरण कर कोविड का टीका अवश्य लगाएं ताकि प्रशासन के स्लोगन “त्यौहार का मजा तभी है, जब दूसरा डोज लगा है, को सार्थक बनाने में अपना सहयोग दें।

Amit Amoli

Leave a Reply

Your email address will not be published.