स्कूल के सुगम-दुर्गम के निर्धारण में हुआ विलंब, खामियाजा भुगत रहे शिक्षक

स्कूल के सुगम-दुर्गम के निर्धारण में हुआ विलंब, खामियाजा भुगत रहे शिक्षक
Spread the love

नरेंद्रनगर। स्कूल की श्रेणी (सुगम-दुर्गम ) के निर्धारण में अधिकारियों के स्तर से हुए विलंब का खामियाजा शिक्षकों को भुगतना पड़ रहा है। इसको लेकर सवाल खड़े हो रहे हैं। बहरहाल, प्रभावित शिक्षक विभाग के सम्मुख पक्ष रखने की तैयारी कर रहे हैं।

जी हां, बात हो रही है टिहरी जिले के नरेंद्रनगर ब्लॉक के जीआईसी बेड़धार की। शिक्षा विभाग ने इस स्कूल की श्रेणी सुगम तय की है। इसको लेकर स्कूल से लेकर जनप्रतिनिधियों ने आपत्ति व्यक्त की। इसके बाद स्कूल की श्रेणी परिवर्तन की शासन द्वारा निर्धारित प्रक्रिया शुरू हुई।

बताया जा रहा है कि जिला प्रशासन के स्तर से श्रेणी परिवर्तन में खासा विलंब किया गया। अब स्कूल दुर्गम तो घोषित हो गया। मगर, इस सत्र में स्थानांतरण में इस स्कूल को सुगम ही माना गया। चालू सत्र में स्कूल दुर्गम हो जाएगा। परिणाम कुछ शिक्षक सुगम के नाम पर तबादले की जद में आ गए।

सवाल उठ रहा है कि आखिर अधिकारियों के स्तर से हुए विलंब की सजा शिक्षकों को क्यों दी जा रही है। प्रभावित शिक्षक अपना पक्ष विभाग के सम्मुख रखने की तैयारी कर रहे हैं। इस मामले में जिले के मुख्य शिक्षाधिकारी एलएम चमोला ने कहा कि वो जरूरी कार्य में व्यस्त हैं।
इस संबंध में शाम को ही बात कर सकेंगे। सीईओ के स्तर से पक्ष आने पर प्रमुखता से प्रकाशित किया जाएगा।

Tirth Chetna

Leave a Reply

Your email address will not be published.