अटल उत्कृष्ट स्कूलों में हो गया खेल, परीक्षा पास करने वाले प्रिंसिपल देखते रह गए

अटल उत्कृष्ट स्कूलों में हो गया खेल, परीक्षा पास करने वाले प्रिंसिपल देखते रह गए
Spread the love

ऋषिकेश। स्कूली शिक्षा में भाजपा की निवर्तमान सरकार के ड्रीम प्रोजेक्ट अटल उत्कृष्ट स्कूलों में खेल हो गया। इन स्कूलों में प्रिंसिपल बनने के लिए परीक्षा पास करने वाले देखते रह गए और अटल उत्कृष्ट स्कूलों में शिथिलीकरण वालों की तैनाती हो गई।

जी हां, अटल उत्कृष्ट स्कूलों में अधिकांश शिक्षकों की तैनाती परीक्षा के माध्यम से हुई। शासन ने यही नियम प्रिंसिपल पर भी लागू किया। रामनगर बोर्ड से प्रिंसिपल पद के हेतु परीक्षा कराई गई। परीक्षा उत्तीर्ण की मेरिट के आधार पर तैनाती के लिए काउंसिलिंग भी की गई।

काउंसिलिंग में परीक्षा पास करने वाले प्रिंसिपल ने अपने पसंद के स्कूल बताए। यहां तक सब कुछ ठीक ठाक रहा। परीक्षा पास करने वाले प्रिंसिपल मौजूदा स्कूलों से अपना बोरा बिस्तर बांध ही रहे थे कि बड़ा खेल हो गया।

सात जनवरी को शासन ने हाई स्कूल के करीब दो सौ हेड मास्टर को शिथिलीकरण का लाभ देकर प्रिंसिपल बना दिया। इनमें से कई को अटल उत्कृष्ट स्कूलों में तैनाती दे दी गई। परिणाम परीक्षा पास करने वाले देखते रह गए।

हैरानगी की बात ये है कि ये सब कुछ अटल उत्कृष्ट स्कूल को ड्रीम प्रोजेक्ट बताने वाली भाजपा सरकार ने किया। परीक्षा पास करने वाले प्रिंसिपल की स्थिति क्या करें और क्या न करें वाली है। चुनाव आचार संहिता लग गई है नेता जी बेचारगी व्यक्त कर रहे हैं और बाबू जी अब दो टूक अंदाज में आ चुके है।

Tirth Chetna

Leave a Reply

Your email address will not be published.