गनीमत: हाईवे पर भूस्खलन की चपेट में आई कार, चालक ने भागकर बचाई जान

Spread the love

उत्तरकाशी। पहाड़ों में लगातार हो रही बारिश के कारण जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है। वहीं, इनदिनों हाईवे पर आवाजाही करना खतरे से खाली नहीं है। ताजा मामला यमुनोत्री हाईवे का है। जहां सिलक्यारा के पास पहाड़ी से अचानक हुए भूस्खलन के कारण एक कार मलबे की चपेट में आ गई। गनीमत ये रही कि कार सवार ने किसी तरह से भागकर कर अपनी जान बचा ली, नहीं तो कोई बड़ा हादसा हो सकता था।

गौरतलब है कि भूस्खलन के कारण यमुनोत्री हाईवे करीब ढाई घंटे बाधित रहा। इस दौरान राहगीरों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। वहीं, स्थिति सामान्य होने पर स्थानीय लोगों ने किसी प्रकार से मलबे की चपेट में आई कार को धक्का मारकर बाहर निकाला। सूचना पाकर बीआरओ की टीम भी मौके पर पहुंच चुकी थी। राजमार्ग से मलबा हटाकर यमुनोत्री हाईवे को यातायात के लिए सुचारू कर दिया गया है। वहीं, देर रात हुई बारिश के कारण गंगोत्री हाईवे हर्षिल घाटी के सुक्की टॉप के समीप भारी मलबा आने के कारण बन्द हो गया।

हाईवे बन्द होने की सूचना मिलने पर बीआरओ की मशीनरी और मजदूर मौके पर पहुंचे। उसके बाद करीब 3 घंटे की कड़ी मशक्कत कर यमुनोत्री हाईवे को आवाजाही के लिए सुचारू किया गया। आपदा प्रबंधन अधिकारी देवेंद्र पटवाल ने बताया कि भूस्खलन के कारण गंगोत्री और यमुनोत्री हाईवे बाधित हो गया था। बीआरओ की टीम ने मौके पर पहुंचकर सड़क से मलबा हटा दिया है, जिसके बाद दोनों राजमार्गों को आवाजाही के लिए सुचारू कर दिया गया है। वहीं, जो कार क्षतिग्रस्त हुई है, उसकी जानकारी ली जा रही है।

Amit Amoli

Leave a Reply

Your email address will not be published.