आफ़त: पहाड़ों में भारी बारिश, भूस्खलन से उत्तरकाशी-गंगोत्री हाईवे बंद

आफ़त: पहाड़ों में भारी बारिश, भूस्खलन से उत्तरकाशी-गंगोत्री हाईवे बंद
Spread the love

उत्तरकाशी। उत्तराखंड में बारिश का कहर जारी है। ऐसे में अतिवृष्टि और भूस्खलन के कारण सिलक्यारा इलाके के पास उत्तरकाशी-गंगोत्री हाईवे बंद हो गया है। वहीं, बीआरओ की टीम मौके पर पहुंच चुकी है और टीम द्वारा राजमार्ग को खोलने का प्रयास किया जा रहा है।

उत्तरकाशी आपदा प्रबंधन अधिकारी देवेंद्र पटवाल के बताया कि बीते दिन से जिले में रुक-रुककर बारिश हो रही है। ऐसे में सिल्क्यारा के पास पहाड़ी से मलबा गिरने के कारण उत्तरकाशी-गंगोत्री हाईवे बाधित हो गया है। बीआरओ की टीम राजमार्ग को खोलने में जुटी है। गौरतलब है कि, मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून के पूर्वानुमान के मुताबिक आज प्रदेश के नैनीताल, चंपावत, पिथौरागढ़, बागेश्वर और पौड़ी जनपदों में कहीं-कहीं तीव्र बौछार के साथ भारी बारिश होने की संभावना जताई गई है। जिससे देखते हुए मौसम विभाग ने इन जिलों में येलो अलर्ट जारी किया है। वहीं, उच्चहिमालयी क्षेत्र में भी सीजन की पहली बर्फबारी हुई है।

ऐसे में जनपद रुद्रप्रयाग स्थित केदारनाथ धाम का भी पुनर्निर्माण कार्य बीते दो तीन दिन से बंद है। केदारनाथ में भी बीते दिनों से लगातार बारिश जारी है, जिससे पुनर्निर्माण कार्य भी प्रभावित हुआ है।
उधर, बारिश के कारण बीते दिन टिहरी झील का जलस्तर बढ़ने से चिन्यालीसौड़ पुरानी जोगत रोड ब्लॉक मुख्यालय के पास सड़क का लगभग औ10 मीटर हिस्सा झील में समा गया है। सुरक्षा को देखते हुए इस मोटर मार्ग को पुलिस ने आवाजाही के लिए बंद करवा दिया है।

Amit Amoli

Leave a Reply

Your email address will not be published.