भाजपा में डेढ़ दर्जन सिटिंग विधायकों के टिकट पर कैंची

भाजपा में डेढ़ दर्जन सिटिंग विधायकों के टिकट पर कैंची
Spread the love

देहरादून। भाजपा ने डेढ़ दर्जन विधायकों के टिकट काटने का मन बना लिया है। इसमें तीन बार और दो बार के विधायक रहे चुके नेता भी शामिल बताए जा रहे हैं। जिन विधायकों के टिकट कटने की बात सामने आ रही है उन्होंने टिकट पाने के लिए अंतिम प्रयास शुरू कर दिए हैं। दिल्ली दौड़ में कुछ हासिल न होने सकने के बाद देहरादून में डेरा जमने लगा है।

भाजपा सभी 70 विधानसभा सीटों पर प्रत्याशियों के नाम फाइनल कर चुकी है। बस कुछ वजह से नामो के ऐलान में विलंब हो रहा है। ये बात सामने आ रही है कि करीब डेढ़ दर्जन सिटिंग विधायकों के टिकट काटे जा चुके हैं।

इससे पैदा होने वाली नाराजगी को कम करने या निष्प्रभावी बनाने के लिए पार्टी संबंधित नेताओं को वेट एंड वाच मोड में रखना चाहती है। पार्टी की ये स्ट्रेटजी काम करती भी दिख रही है। पार्टी के भीतर से ही अब कई बातें स्पष्ट होने लगी हैं। नाराजगी भी धीरे-धीरे रिलीज होने लगी है।

उन विधायकों के नामों की चर्चा होने लगी है जिनके टिकट काटे जा रहे हैं। ऐसे कई विधायक दिल्ली की ओर दौड़ चुके हैं। बताया जा रहा है कि अधिकांश विधायकों की दिल्ली में भी किसी सक्षम नेता से मुलाकात नहीं हो सकी है। ऐसे में अब ऐसे सभी विधायकों ने देहरादून में डेरा डालना शुरू कर दिया है।

Tirth Chetna

Leave a Reply

Your email address will not be published.