हल्द्वानी नगर निगम के पर्यावरण मित्रों को रेड क्रॉस ने बांटे हाइजीन किट’

हल्द्वानी नगर निगम के पर्यावरण मित्रों को रेड क्रॉस ने बांटे हाइजीन किट’
Spread the love

हल्द्वानी। नगर निगम के स्वच्छता प्रहरियों की स्वास्थ्य सुरक्षा के लिए रेड क्रॉस ने बांटे हाइजीन किट मुहैया कराए। इसके अलावा जरूरतमंदों के लिए कंबल वितरण का काम जारी है।

शुक्रवार नैनीताल रेड क्रॉस इकाई के बैनर तले सदस्यों ने नगर निगम के पर्यावरण मित्रों को हाईजीन किट वितरित की गई। कार्यक्रम का शुभारंभ रेड क्रॉस उत्तराखंड के वाइस चेयरमैन डॉ. गौरव जोशी ने किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि पिछले दो वर्षों से में स्वच्छता प्रहरी कोरोना योद्वा की तरह कार्य कर रहे हैं।

कोरोना के नए वेरिएंट के बड़ते मामलों.के बीच एक बार फिर से स्वास्थ्य कर्मियों के साथ स्वच्छता प्रहरियों के समक्ष नई चुनोतियाँ हैं।इसी को देखते हुए स्वच्छता प्रहरियों के लिए हाइजीन किट वितरित की गई हैं जोकि उनके स्वयं की सुरक्षा के लिए एक हथियार साबित होगी।

डॉ जोशी ने इस दौरान कोरोना से बचाव को लेकर जरूरी आवश्यक टिप्स देते हुए बताया कोरोना काल में मुँह की साफ़ सफ़ाई भी बहुत महत्वपूर्ण हो जाती है ।ओरल हाइजीन रखने के लिए नियमित गुनगुने पानी में नमक के गरारे करें एवं दो बार दांतो में ब्रश करें।

रेड क्रॉस नैनीताल इकाई के चेयरमैन नवनीत राणा ने बताया कि सर्दी का कहर थमने तक गरीबों एवं आसराविहिनो के लिए चलाए जा रहे हाइजीन किट वितरण का अभियान निरंतर जारी रहेगा ।हाइजीन किट में 10 साबुन, चार पेस्ट,दो रेज़र ,सैनिटेरी पैड , नारियल तेल आदि सामान आज वितरण किया गया।

इसके अलावा आकस्मिक स्थिति में जरूरतमंद लोगों को तुरंत रक्त यूनिट उपलब्ध कराने के लिए भी इकाई कार्य करेगी जिसके लिए हर आवश्यक तैयारियां की जा रही हैं।इस अवसर पर अशोक बिसन , कार्तिक हरबोला एवं नगर निगम के कर्मचारी आदि मौजूद रहे।

Tirth Chetna

Leave a Reply

Your email address will not be published.