कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल विदेश रवाना, उठ रहे सवाल

कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल विदेश रवाना, उठ रहे सवाल
Spread the love

देहरादून। विधानसभा में हुई नौकरियों की बंदरबांट की जांच के बीच वित्त एवं नगर विकास मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल की विदेश यात्रा को लेकर सवाल उठ रहे हैं।

कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल के 2017-22 के बीच विधानसभा अध्यक्ष रहते हुए विधानसभा में हुई नौकरियों की बंदरबांट सवालों के घेरे में है। तीन सदस्यीय समिति इस मामले की जांच कर रही है। एक माह में समिति को रिपोर्ट देनी है। ये ऐसी नौकरियों का मामला है जिसमें न तो विज्ञापन निकला और न परीक्षा हुई।

इन नौकरियों में न तो नकल का मामला है और न साक्षात्कार में पक्षपात का। जाहिर समिति को कोई कागजात भी नहीं जांचने हैं। ऐसे में समिति के पास सिर्फ और सिर्फ जिम्मेदार लोगों से पूछताछ का ही विकल्प है।

इस बीच पूर्व विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल मंत्री की हैसियत से विदेश यात्रा पर जर्मनी चले गए। उनके साथ अधिकारियों का एक दल भी जर्मनी गया है। दल वहां सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट से संबंधित कार्यों का अध्ययन करेगा।

इस विदेश दौरे की भनक राज्य के लोगों को तब लगी जब कैबिनेट मंत्री समेत तमाम अधिकारी रवाना हो चुके थे और उनके फोन फ्लाइट मोड में हो चुके थे। विधानसभा में नौकरियों की बंदरबांट की जांच के बीच पूर्व विधानसभा अध्यक्ष का विदेश दौरे पर सवाल खड़े हो रहे हैं।

कैबिनेट मंत्री अग्रवाल नौकरियों की बंदरबांट के मामले में लोगों के निशाने पर हैं। सोशल मीडिया समेत अन्य मंचों पर युवा उन्हें कोस रहे हैं।

Tirth Chetna

Leave a Reply

Your email address will not be published.