कोविड-19 को लेकर प्रधानमंत्री की राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक

कोविड-19 को लेकर प्रधानमंत्री की राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक
Spread the love

देहरादून। कोविड-19 की चौथी लहर के मददेनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वर्चुअल बैठक की। बैठक में कोविड-19 पर प्रभावी नियंत्रण समेत व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी ली।

बुधवार को प्रधानमंत्री के साथ कोविड-19 को लेकर हुई वर्चुअल बैठक में प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और स्वास्थ्य मंत्री डा. धन सिंह रावत ने शिरकत की। मुख्यमंत्री ने प्रभावी नियंत्रण को लेकर राज्य की तैयारियों के बारे में जानकारी दी।

बाद मे सचिवालय में अधिकारियो की बैठक लेते हुए मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने निर्देश दिये कि कोविड पर प्रभावी नियंत्रण के लिए कोविड एप्रोप्रिएट बिहेवियर का पूर्णतः अनुपालन करवाया जाए। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को अस्पतालों का फायर सेफ्टी ऑडिट करने के निर्देश दिये।

उन्होंने कहा कि यह सुनिश्चित किया जाय कि कोरोना की संभावित लहर के दृष्टिगत अस्पतालों में सभी व्यवस्थाएं हों और पर्याप्त मेनपॉवर हो। टेस्ट, ट्रैक एवं ट्रीट पर विशेष फोकस रखा जाए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में टीकाकरण अभियान में और तेजी लाई जाए। 12 से 14 वर्ष के आयु के बच्चों में टीकाकरण की गति में और तेजी लाये जाने की आवश्यकता है। टीकाकरण के लिए जागरूकता अभियान चलाया जाय।

मुख्यमंत्री ने कहा कि हमें सामाजिक एवं आर्थिक गतिविधियों के साथ कोविड पर नियंत्रण रखना होगा। इस अवसर पर मुख्य सचिव डॉ. एस.एस.संधु, अपर मुख्य सचिव श्रीमती राधा रतूड़ी, सचिव श्रीमती राधिका झा, अपर सचिव श्रीमती सोनिका, प्रो. दुर्गेश पंत एवं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।

Tirth Chetna

Leave a Reply

Your email address will not be published.