शहरों में दिख रही लापरवाही कोरोना की तीसरी लहर को न्योता

शहरों में दिख रही लापरवाही कोरोना की तीसरी लहर को न्योता
Spread the love

देहरादून। कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन से विश्व के तमाम देश दहशत में हैं। भारत के बड़े शहरों में इसको लेकर दिख रहे खौफ और लापरवाही तीसरी लहर को न्योता देती लग रही है। स्वयं को, अपनों को और समाज को सुरक्षित रखने के लिए जरूरी है कि कोरोना एप्रोप्रिएट बिहैवियर अपनाएं। 

कोरोना की दूसरी लहर का मंजर हर किसी के जेहन में अभी भी ताजा है। इस बीच दक्षिण अफ्रीका से कोरोना का नए वैरिएंट ने दुनिया के चार दर्जन देशों में पांव पसार दिए। इसके फैलाव की क्षमता से दुनिया दहशत में है।

भारत में अभी तक पांच राज्यों में करीब दो दर्जन लोगों में ओमिक्रॉन की पुष्टि हो चुकी है। भारत सरकार और राज्यों की सरकारें तमाम सतर्कता बरत रही हैं। ये सतर्कता तभी फलीभूत होगी जब आम लोग सरकार की गाइड लाइन को फॉलो करेंगे।

देश के बड़े शहरों में लोगों में ओमिक्रॉन को लेकर दहशत तो दिख रही है। मगर, बाजारों और बड़े आयोजनों में लोग सब कुछ भूलकर लापरवाही बरत रहे हैं। यहां मास्क ठोंडी पर दिख रहा है तो सोशल डिस्टेंसिंग सिरे से गायब है।

बार-बार हाथ धोने की प्रैक्टिस भी पहले जैसी नहीं दिख रही है। दूसरी लहर के खतरनाक साबित होने में भी लापरवाही का बड़ा हाथ रहा है। यही लापरवाही अब कोरोना की तीसरी लहर को न्योता देती दिख रही है।

सावधान रहें, सरकार की गाइड लाइन फॉलो करें, मास्क पहने, भीड़ से बचें। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें।

Tirth Chetna

Leave a Reply

Your email address will not be published.