नरेंद्रनगर विधानसभाःगांवों और शहरों में बह रही विकास की बयार

नरेंद्रनगर विधानसभाःगांवों और शहरों में बह रही विकास की बयार
Spread the love

नरेंद्रनगर। सड़कों का जाल, शिक्षा से उजियारा, चिकित्सा/स्वास्थ्य और रोजगार। ये नरेंद्रनगर विधानसभा क्षेत्र की पहचान है। क्या गांव और क्या शहर हर जगह विकास दिखता है और लोग राजनीति से उपर उठकर इसे स्वीकारते भी हैं।

जी हां, चुनावी मौसम में जनता का नरेंद्रनगर के बारे में ऐसा ही कुछ विश्लेषण है। नरेंद्रनगर विधानसभा क्षेत्र में विकास हुआ है ये बात लोग राजनीति से उपर उठकर कहने से नहीं हिचकिचाते। इस विश्लेषण में जरूर राजनीतिक विचार भी होगा। मगर, धरातल पर विकास दिखता है।

नरेंद्रनगर विधानसभा के गांव और शहरों के विकास के पीछे क्षेत्रीय विधायक सुबोध उनियाल की दूरदृष्टि है। उन्होंने बड़े प्लान तरीके से गांवों को शहर में तब्दील किया। परिणाम विधानसभा क्षेत्र में विकास के कई केंद्र डेवलेप होने लगे। इसका लाभ आस-पास के गांवों को मिल रहा है।

सड़कों का जाल बिछा तो गांवों की शहर तक एप्रोच प्रॉपर हो गई। नरेंद्रनगर विधानसभा राज्य की अकेली ऐसी विधानसभा है जहां वास्तव में विलेज टूरिज्म डेवलेप हुआ है। इसने गंगा तट से लेकर सुदूर गांव तक में रोजगार पैदा हुए।

स्कूली शिक्षा/उच्च शिक्षा के साथ ही तकनीकी शिक्षा का भी क्षेत्र में विस्तार हुआ है। चिकित्सा/स्वास्थ्य की सुविधाएं भी दिखती हैं। सबसे बड़ी बात जो लोगों के मुंह से सुनने को मिलती है वो ये कि सुबोध उनियाल है तो काम हो जाएगा।

Tirth Chetna

Leave a Reply

Your email address will not be published.