उत्कृष्ट कार्य करने वाले निगम कर्मियों को मेयर ने किया सम्मानित

उत्कृष्ट कार्य करने वाले निगम कर्मियों को मेयर ने किया सम्मानित
Spread the love

ऋषिकेश। नगर निगम, ऋषिकेश के विभिन्न विभागों में उत्कृष्ट कार्य करने वाले कर्मचारियों ने मेयर श्रीमती अनिता ममगाईं ने सम्मानित किया।

शुक्रवार को नगर निगम कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में मेयर श्रीमती अनिता ममगाईं ने हाऊस टेक्स,बिजली, जन्म मृत्यु, स्टोर, निर्माण एवं स्वास्थ्य विभाग में अच्छा कार्य करने वाले कर्मचारियों को सम्मानित किया।

इस अवसर पर मेयर ने कहा कि सम्मानित होने वाले कर्मचारी अपने साथी कर्मचारियों को भी बेहतर कार्य की प्रेरणा देंगे। कहा कि एक ओर जहां कई विभागों में अच्छी खासी सैलरी पाने के बावजूद अधिकारी जन अपेक्षाओं पर खरा उतरने में नाकाम रहते हैं वही महज नौ हजार का वेतन पाने वाले कर्मचारी बारह बारह घंटों तक सेवाएं देकर जमकर मेहनत करते हैं।

ऐसे कर्मचारियों का मनोबल बढ़ाया जाना बेहद आवश्यक है।उन्होंने कहा कि निगम बनने के बाद अधिकाशतः समय कोरोनाकाल की भेंट चढ़ने के बावजूद निगम के तमाम विभागों के कर्मचारियों ने डटकर अपनी सेवाएं दी हैं। पब्लिक डीलिंग के दौरान हर किसी की अपेक्षा पर खरा उतरना मुमकिन नही होता लेकिन अपने कार्य के दौरान सर्मपण का भाव दिखाई देना चाहिए।

उन्होंने कहा कि बेहतर कार्य के लिए मिला सम्मान सदैव और अच्छा कार्य करने के लिए प्रेरित करता है। महापौर ने जानकारी देते हुए बताया कि बेहरतीन सेवाएं देने वाले कर्मचारियों की रिपोर्ट कार्ड का ब्योरा मांगा गया था। कर्मचारियों की लिस्ट तैयार कर उन्हें आज सम्मानित किया गया है।

स्वच्छता प्रहरियों को भी इस तरह से निगम प्रशासन सम्मानित करता रहा है। इस तरह के कार्यक्रम आगे भी चरणबद्ध तरीके से जारी रहेंगे। इस दौरान सुंदर सिंह पवार, जितेंद्र कंडारी, धीरेंद्र सेमवाल, अभिषेक मल्होत्रा, विनोद पुरोहित, संदीप रतूड़ी, दरमियान पवार, अरविंद, सौरव डिमरी, पवन बडोनी, दौलत, कुलदीप पांडेय ,गुरमीत सिंह आदि उपस्थित रहे।

Tirth Chetna

Leave a Reply

Your email address will not be published.