तालाब नहीं, मुनिकीरेती नगर पालिका का मुख्य मार्ग है

तालाब नहीं, मुनिकीरेती नगर पालिका का मुख्य मार्ग है
Spread the love

पेयजल लाइन से क्षतिग्रस्त हुआ मार्ग, सुध लेने वाला कोई नहीं
तीर्थ चेतना न्यूज

मुनिकीरेती। मुनिकीरेती नगर पालिका का मुख्य मार्ग थोड़ी सी बारिश में ही तालाब में तब्दील हो जाता है। पेयजल लाइन के निर्माण, अतिक्रमण और जल निकासी की व्यवस्था न होने से रही सही कसर पूरी होकर रह गई।

नगर पालिका मुनिकीरेती को हर वर्ष स्वच्छ शहर का तमगा मिलता है। संसाधनों के मामले भी पालिका ठीक ठाक है। बावजूद इसके यहां के मुख्य मार्ग बदहाल है। न्यू चंद्रभागा मोटर पुल से लेकर चौहान वेडिंग प्वाइंट तक करीब पांच स्थानों पर मार्ग गडढों में तब्दील हो गया है।

मुनिकीरेती नगर पालिका के 14 बीघा, राजीवग्राम और ढालवाला क्षेत्र के अधिकांश मार्गों का ऐसा ही हाल है। पेयजल योजना निर्माण में लगी एजेंसी हर स्तर पर मनमानी कर रही है। बहरहाल, मुख्य मार्ग की तो अब स्थिति ये है कि थोड़ी सी बारिश में मार्ग तालाब में तब्दील हो जाता है।

बालिका शिशुमंदिर वाले मोड़ और इसके ढालवाला छोर पर स्थिति और भयावह हो जाती है। यहां से पैदल चलना मुश्किल होता है। मंगलवार स्कूल के टाइम पर हुई झमाझम बारिश ने यहां स्कूली छात्रों में के लिए मुश्किल खड़ी कर दी।

हैरानगी की बात ये है कि क्षेत्र के छोटे/बड़े नेता और पक्ष/विपक्ष इस पर कोई मुंह खोलने को तैयार नहीं है। ऐसा माहौल बन चुका है कि जनपक्षीय मुददे भी चुप्पी की भेंट चढ़ चुके हैं। लोग कुछ बोलने से भी कतरा रहे हैं। हां, समस्या है और बहुत दिनों से है स्वीकारते हैं।
नगर पालिका प्रशासन की नजरें भी इस पर अभी तक इनायत नहीं हो सकी हैं।

Tirth Chetna

Leave a Reply

Your email address will not be published.