सुनो, सुनो, सुनोः शिक्षक/कर्मचारियों के बारे में सरकार ने फिर क्या कहा

सुनो, सुनो, सुनोः शिक्षक/कर्मचारियों के बारे में सरकार ने फिर क्या कहा
Spread the love

देहरादून। राज्य सरकार शिक्षक/कर्मचारियों के प्रमोशन करना चाहती है। प्रमोशन हैं कि हो ही नहीं पा रहे हैं। ऐसे में सरकार ने एक बार फिर से विभागों का इसके लिए तकाजा किया है। इस बारे के तकाजे में प्रमोशन में शिथिलीकरण नियमावली का भी जिक्र है।

चुनावी साल में भाजपा सरकार कर्मचारियों का दिल जीतने का कोई भी मौका नहीं छोड़ रही है। सरकार ने विभागों में लंबित शिक्षक/कर्मचारियों के प्रमोशन के लिए विभागों को सख्त निर्देश दिए हैं। निर्देशों पर अमल नहीं हुआ तो गत माह प्रमुख सचिव आनंद वर्द्धन ने विभागीय सचिवों को निर्देशित किया।

अब मुख्य सचिव डॉ. एसएस. संधु ने इसका संज्ञान लिया है। उन्होंने विभागों के द्वारा प्रमोशन में शिथिलीकरण नियमावली – 2021 के अन्तर्गत अधिकांश विभागों द्वारा पदोन्नति की कार्रवाई न किए जाने का संज्ञान लेते हुए समस्त अपर मुख्य सचिव, प्रमुख सचिव, सचिव, विभागाध्यक्ष, आयुक्तों सख्त निर्देश दिए हैं।

निर्देशों में 15 दिनों के भीतर राज्याधीन सेवाओं, शिक्षण संस्थाओं, सार्वजनिक उद्यमों, निगमों, स्वायत्तशासी संस्थाओं में नियमानुसार अर्हकारी सेवा में शिथिलीकरण प्रदान करते हुए पदोन्नति की कार्रवाई पूर्ण कर कार्मिक एवं सतर्कता विभाग को कृत कार्रवाई विषयक आख्या उपलब्ध कराए जाने हेतु निर्देश जारी किए हैं।

सभी उच्चाधिकारियों को जारी अपने पत्र के माध्यम से मुख्य सचिव ने निर्देश किए हैं कि सभी विभाग अपने कार्मिकों को नियमानुसार अर्हकारी सेवा में शिथिलीकरण प्रदान करते हुए पदोन्नति की कार्रवाई शीघ्र यथा शीघ्र पूर्ण करना सुनिश्चित करें।

Tirth Chetna

Leave a Reply

Your email address will not be published.