गवर्नमेंट डिग्री कॉलेज नरेंद्रनगर में कॅरियर काउंसलिंग सेल का व्याख्यान

गवर्नमेंट डिग्री कॉलेज नरेंद्रनगर में कॅरियर काउंसलिंग सेल का व्याख्यान
Spread the love

नरेंद्रनगर। गवर्नमेंट डिग्री कॉलेज, नरेंद्रनगर के कॅरियर काउंसलिंग सेल के बैनर तक स्किल्स व्याख्यान आयोजित किया गया। इसमें छात्र/छात्राओं को माइक्रोसॉफ्ट पावर पॉइंट तथा असाइनमेंट प्रेजेंटेशन के बारे में बताया गया।

सोमवार को कॅरियर काउंसलिंग सेल के अंतर्गत बीएससी गृह विज्ञान विभाग द्वारा एक व्याख्यान का आयोजन किया गया। प्रेजेंटेशन स्किल्स एंड यूज़ ऑफ माइक्रोसॉफ्ट पावर पॉइंट विषया आयोजित व्याख्यान में । गृह विज्ञान की प्रभारी डा. सोनी तिलारा ने डेमोस्ट्रेशन के द्वारा छात्र छात्राओं को आंकड़ों का प्रभावी प्रदर्शन तथा माइक्रोसॉफ्ट पावर पॉइंट तथा असाइनमेंट प्रेजेंटेशन के बारे में विस्तारी से जानकारी दी।

करियर काउंसलिंग सेल की संयोजक डॉ. सपना कश्यप द्वारा छात्र छात्राओं को प्रेजेंटेशन के दौरान समय सीमा का ध्यान, रिहर्सल की उपयोगिता, प्रेजेंटेशन के दौरान की जाने वाली साधारण त्रुटियों का निराकरण कैसे किया जाय आदि पर जानकारी दी गई।

सेल की सदस्य डॉ सुधा रानी द्वारा छात्र छात्राओं को प्रेजेंटेशन के दौरान उपयोगी टिप्स के बारे में बताया गया । कॉलेज के प्रभारी प्रिंसिपल डॉ० यूसी मैठाणी ने कि वर्तमान के प्रतिस्पर्धात्मक वातावरण में छात्र छात्राओं के कैरियर हेतु प्रेजेंटेशन स्किल्स का होना अत्यधिक आवश्यक बताया। व्याख्यान में विभिन्न विषयों के छात्र-छात्राओं ने प्रतिभाग किया।

Tirth Chetna

Leave a Reply

Your email address will not be published.