गवर्नमेंट पीजी कॉलेज अगस्त्यमुनि में कॅरियर काउंसिलिंग कार्यशाला

गवर्नमेंट पीजी कॉलेज अगस्त्यमुनि में कॅरियर काउंसिलिंग कार्यशाला
Spread the love

अगस्त्यमुनि। गवर्नमेंट पीजी कॉलेज, अगस्त्यमुनि के कॅरियर काउंसिलिंग सेल के बैनर आयोजित कॅरियर काउंसिलिंग कार्यशाला में विशेषज्ञों ने विषय पर आधारित जानकारी छात्रों को दी।

सोमवार को कॉलेज के कॅरियर काउंसलिंग सेल द्वारा अज़ीम प्रेमजी फाउंडेशन के सहयोग से कॅरियर ऑपरचुनिटी इन द डेवेलपमेंट सेक्टर विषय कार्यशाला आयोजित की गई। कॉलेज की प्रिंसिपल प्रो. पुष्पा नेगी कार्यशाला का शुभारंभ किया।
प्रो. नेगी ने अज़ीम प्रेमजी फाउंडेशन के स्तर से शिक्षा, शैक्षणिक शोध की दिशा में हो रहे कार्यों की सराहना की।

फाउंडेशन के प्रदीप अंथवाल ने फाउंडेशन के इतिहास बताते हुए वर्तमान में इसकी गतिविधियों के बारे में बताया और छात्रों को इस से जुड़कर अपने भविष्य निर्माण के लिए प्रेरित किया।

कार्यक्रम में मुख्य वक्ता डॉ बीथा रमन अज़ीम प्रेमजी विश्व विद्यालय बेंगलुरू ने विश्व विद्यालय द्वारा संचालित विभिन्न कोर्स के बारे में विस्तार से छात्र/छात्राओं को अवगत कराया । बताया कि आर्थिक रूप से कमजोर छात्रों के लिए अनेक योजनाएं बनाई कि वे किस प्रकार स्कॉलरशिप और फेलोशिप प्राप्त कर सकते हैं।

कार्यक्रम में देहरादून रीजन से आयीं डॉ मीनाक्षी पंत ने स्नातक व स्नातकोत्तर के छात्र/छात्राओं से अपने विचार साझा किए कि किस प्रकार आप फाउंडेशन से जुड़ कर जॉब प्राप्त कर सकते हैं ।

कार्यक्रम के अंत में कैरियर काउंसलिंग सेल के प्रभारी डॉ विष्णु कुमार शर्मा द्वारा प्रिंसिपल समेत अतिथियों का आभार प्रकट किया। कार्यक्रम में डॉ दलीप बिष्ट, डॉ नवीन खंडूड़ी ,डॉ दयाधर सेमवाल,डॉ सुधीर पेटवाल, डॉ जितेंद्र सिंह,डॉ प्रकाश डॉ मकान प्रकाश डॉ ममता भट्ट, डॉ ममता शर्मा,डॉ अंजना डॉ दीप्ति राणा, डॉ कनिका डॉ तनुजा डॉ ममता थपलियाल डॉ सुनीता मिश्रा ने सहयोग प्रदान किया।

Tirth Chetna

Leave a Reply

Your email address will not be published.