राजकीय जूनियर हाई स्कूल बिजनी बड़ी में निःशुल्क दंत जांच शिविर

राजकीय जूनियर हाई स्कूल बिजनी बड़ी में निःशुल्क दंत जांच शिविर
Spread the love

ऋषिकेश। राजकीय जूनियर हाई स्कूल, बिजनी बड़ी में सीमा डेंटल कॉलेज एवं हॉस्पिटल के सहयोग से आयोजित शिविर में स्कूल के छात्र/छात्राओं, उनके माता-पिता और सेवित क्षेत्र के नागरिकों की दांतों की निःशुल्क की गई।

सीमा डेंटल कॉलेज एवं हॉस्पिटल ऋषिकेश के डायरेक्टर-प्रिंसिपल डॉ हिमांशु ऐरेन के दिशा निर्देशन में डॉ विवेक सिंह, डॉ. ममता शर्मा, डॉ मृदुल, वैभव अग्रवाल तथा मेघना डोबरियाल आदि चिकित्सकों की टीम ने उच्च प्राथमिक और प्राथमिक स्तर पर अध्ययनरत सभी बच्चों के साथ-साथ उनके माता-पिता तथा अन्य उपस्थित अभिभावकों के दांतो की गहनता से जांच की।

साथ ही दांतों को स्वस्थ रखने हेतु सुझाव भी दिए । बच्चों सहित सभी अभिभावकों को एक साल की वैधता वाला एक कार्ड भी आवंटित किया गया। जिसके आधार पर सीमा डेंटल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में दॉंतों से संबंधित रोगों का इलाज निःशुल्क या बहुत कम मूल्य पर कराया जा सकता है।
चिकित्सक दल ने प्रधानाध्यापिका श्रीमती रेखा देशवाल से बच्चों को अपने कॉलेज के भ्रमण करवाने तथा हॉस्पिटल में दांतो की सफाई इत्यादि का कार्य निशुल्क करवाने की सलाह भी दी।

इस अवसर पर विद्यालय की प्रबंधन समिति की बैठक का आयोजन भी किया गया, जिसमें 21 मई शनिवार को प्रतिभा दिवस के साथ-साथ मातृ दिवस के आयोजन पर सभी माताओं से विद्यालय में उपस्थित होने हेतु अनुरोध किया गया।

प्रधानाध्यापिका द्वारा संध्या कालीन सत्र में संचालित हो रहे ऑनलाइन शिक्षण पर भी अभिभावकों से चर्चा की गई। इस अवसर पर प्रधानाध्यापिका उच्च प्राथमिक विद्यालय श्रीमती रेखा देशवाल के अलावा सहायक अध्यापक जेपी कुकरेती, प्रधानाध्यापिका प्राथमिक विद्यालय श्रीमती सारती चौहान, एसएमसी अध्यक्ष जसविंदर सिंह अभिभावकों में श्रीमती दीपा देवी, विद्यादत्त, श्री नरदेव चंद श्री दिनेश चंद, श्रीमती चंद्रावती देवी, श्रीमती अंजली देवी, श्रीमती गीता देवी, श्रीमती सुनीता देवी, श्रीमती सपना देवी, अनिल सिंह तथा अन्य नागरिकों के अलावा भोजन माता श्रीमती गुड्डी देवी भी उपस्थित थी।

शिविर आयोजन विषयक समस्त व्यवस्थाएं और एसएमसी बैठक का संचालन सहायक अध्यापक श्री जेपी कुकरेती जी द्वारा किया गया।

Tirth Chetna

Leave a Reply

Your email address will not be published.