शिक्षक सुधीर डोबरियाल को राजकीय प्राथमिक विद्यालय मरंगाव और कांडा ने दी भव्य विदाई

शिक्षक सुधीर डोबरियाल को राजकीय प्राथमिक विद्यालय मरंगाव और कांडा ने दी भव्य विदाई
Spread the love

कोटद्वार। राजकीय प्राथमिक विद्यालय मरगांव के सहायक अध्यापक सुधीर डोबरियाल का प्रधानाध्यापक पद पर यमकेश्वर ब्लॉक के राजकीय प्राथमिक विद्यालय में प्रमोशन होने पर साथी शिक्षकों और ग्रामीणों ने उन्हें भव्य विदाई दी।

सोमवार को राजकीय प्राथमिक विद्यालय मरगांव, और राजकीय प्राथमिक विद्यालय कांडा की ओर से पदोन्नति होने पर सुधीर डोबरियाल को विदाई दी गई। अपने, अपने विद्यालय में भव्य विदाई पार्टी दी गई। कांडा में विद्यालय की प्रधानाध्यापिका श्रीमती लक्ष्मी नैथानी जी, सहायक अध्यापक श्री दीपमणी खुगशाल जी एवं भोजन माता तथा विद्यालय के छात्र, छात्राओ ने अपने विद्यालय परिवार से ढोल,बाजों के साथ सुधीर डोबरियाल जी को विदा किया।

इसी प्रकार राजकीय प्राथमिक विद्यालय मरगांव ने भी सुधीर डोबरियाल जी को अपने मूल विद्यालय राजकीय प्राथमिक विद्यालय मरगांव के शिक्षक साथियों छात्र/ छात्राओं, ग्राम वासियों, महिला मंगल दल द्वारा भव्य विदाई दी।

डोबरियाल ने इस विद्यालय में करीब 16 साल सेवा दी। विदाई समारोह का संचालन करते हुए प्रधानाध्यापिका श्रीमती लक्ष्मी नैथानी ने कहा कि हर्ष का विषय है कि, हमारे शिक्षक साथी सुधीर डोबरियाल जी को प्रधानाध्यापक पद पर पदोन्नति प्राप्त हुई है।

राजकीय प्राथमिक विद्यालय मरगांव की प्रधानाध्यापिका श्रीमती विजयलक्ष्मी ने स्कूल की बेहतरी के लिए डोबरियाल की कटिबद्धता की सराहना की।

सुधीर डोबरियाल जी एक आदर्श शिक्षक की तरह कार्य करते रहे, शिक्षा के क्षेत्र में उनके द्वारा नए,नए प्रयोग किए जाते रहे। जो एक ऊर्जावान, क्रांतिकारी, साहित्य प्रेमी, गढ़वाली, हिंदी काव्य लेखन, नवाचारी, मधुर व्यवहार, नव सृजनातमक कार्य, छात्र, छात्राओं के प्रिय, मधुरभाषी, अपने कार्य के प्रति समर्पित शिक्षक रहे। तथा विभिन्न क्षेत्रों में कई सम्मानां से नवाजे जा चुके है।

शिक्षक सुधीर डोबरियाल ने कहा कि उन्हें राजकीय सेवा में बेहद योग्य वरिष्ठ शिक्षक साथियों का साथ मिला। उनसे हमेशा सीखने को मिला। भरोसा दिया कि इस सीख को एक प्रधानाध्यापक के रूप में भी धरातल पर उतारेंगे।

Tirth Chetna

Leave a Reply

Your email address will not be published.