गवर्नमेंट डिग्री कॉलेज चकराताः मेधावी विद्यार्थियों को साईं दास तलवाड़ छात्रवृत्ति’

गवर्नमेंट डिग्री कॉलेज चकराताः मेधावी विद्यार्थियों को साईं दास तलवाड़ छात्रवृत्ति’
Spread the love

चकराता। गवर्नमेंट डिग्री कॉलेज, चकराता के मेधावी विद्यार्थियों को स्व. श्री साईं दास तलवाड़ छात्रवृत्ति’ प्रदान की गई।

मंगलवार को गवर्नमेंट डिग्री कॉलेज के सभागार में आयोजित सम्मान समारोह में सर्वोच्च टॉपर्स विद्यार्थियों को प्रिंसिपल प्रो. केएल तलवाड़ ने अपने स्वर्गीय पिता स्व. साईं दास तलवाड़ की स्मृति छात्रवृत्ति प्रदान की।

इसमें बीए छठे सेमेस्टर की अनीषा तोमर को 3100 रू, बीए चतुर्थ सेमेस्टर की रिंकी चौहान 2100 रू और बीए प्रथम वर्ष की नेहा तोमर को 1100 रू. नकद बतौर छात्रवृत्ति दिये गये। अपनी कक्षाओं में टॉपर्स रहीं इन छात्राओं को मेडल और प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।

प्रिंसिपल प्रो. तलवाड़ ने कहा कि आगामी वर्षों में भी टॉपर्स को यह छात्रवृत्ति दी जाती रहेगी। कार्यक्रम का संचालन करते हुए परीक्षा प्रभारी डा.सुनील कुमार ने बताया कि प्रो. तलवाड़ द्वारा प्रारंभ की गई इस छात्रवृत्ति से विद्यार्थियों को पढ़ाई में सर्वोच्च रहने की प्रेरणा मिलती है।

उल्लेखनीय है कि उत्तरकाशी निवासी स्व. साईं दास तलवाड़ स्वयं एक अध्ययनप्रेमी और समाजसेवी रहे हैं,इसलिए उनकी स्मृति में वर्ष 2019 से यह छात्रवृत्ति शुरू की गई है। सम्मान समारोह में डा.अरविंद वर्मा,डा.कुलदीप चौधरी,डा.संजीव शर्मा,डा.सीमा पुंडीर, डा.सुमेर चंद, डा.जितेंद्र दिवाकर, डा.नीना शर्मा, रोशन लाल, अंकुर शर्मा,मौहम्मद शफीक, अर्जुन सिंह व विनोद जोशी सहित अनेक विद्यार्थी मौजूद रहे।

 

Tirth Chetna

Leave a Reply

Your email address will not be published.