गवर्नमेंट डिग्री कॉलेज चिन्यालीसौड़ में नशे के विरोध में जन जागरूकता रैली

गवर्नमेंट डिग्री कॉलेज चिन्यालीसौड़ में नशे के विरोध में जन जागरूकता रैली
Spread the love

तीर्थ चेतना न्यूज

चिन्यालीसौड़। गवर्नमेंट डिग्री कॉलेज, चिन्यालीसौड़ में एंटी ड्रग्स सेल के तत्ववधान जन जागरूकता रैली का आयोजन किया गया। इसके माध्यम से लोगों को नशे के दुष्प्रभावों के बारे में जानकारी दी गई।

कॉलेज परिसर से शुरू हुई रैली नगर पालिका क्षेत्र के मुख्य बाजार से होते हुए महाविद्यालय में संपन्न हई। रैली में शामिल छात्र/छात्राएं अपने हाथों में नशे के विरोध में लिखे नारों की तख्ती लिए हुए थे। स्लोगन के माध्यम से नशे के दुष्प्रभावों के बारे में बताया गया।

रैली के बाद कॉलेज में संगोष्ठी का आयोजन किया गया, जिसमें महाविद्यालय के ऊर्जावान प्राचार्य प्रोफेसर प्रभात द्विवेदी ने कहा कि छात्र-छात्राओं को नशे की लत से दूर रहने और अपने साथियों एवं परिचित लोगों को भी नशा मुक्त करने के लिए प्रेरित किया।

उन्होंने कहा कि किसी व्यक्ति के नशे की लत से परिवार और समाज पर नकारात्मक प्रभाव पड़ता है, इसलिए किसी प्रकार के नशे से दूर रहना ही इसका सर्वोत्तम इलाज है स नशे की लत सबसे पहले व्यक्ति को परिवार से दूर करती है साथ ही अपनी बुरी आदत की वजह से पीड़ित परिवार आर्थिक तंगी के दौर से गुजरता है।

इस अवसर एंटी ड्रग्स सेल के नोडल अधिकारी डॉ अशोक कुमार अग्रवाल ने कहा कि यह कार्यक्रम भारत सरकार के साथ ही उत्तराखंड सरकार के सहयोग आयोजित किया जा रहा है जिसमें 2025 तक देव भूमि उत्तराखंड को नशे से मुक्त करना है स इस अवसर पर महाविद्यालय के समस्त प्राध्यापक, शिक्षकेतर कर्मचारी एवं छात्र छात्राएं उपस्थित रहे।

Tirth Chetna

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *