चार धाम यात्रा को नगर निगम ने कसी कमर, मेयर उतरी सड़कों पर

चार धाम यात्रा को नगर निगम ने कसी कमर, मेयर उतरी सड़कों पर
Spread the love

ऋषिकेश। चार धाम यात्रा में सफाई व्यवस्था चाक चौबंद करने को नगर निगम, ऋषिकेश ने कमर कस ली। मेयर ने स्वयं सड़कों उतरकर तैयारियों का निरीक्षण किया और अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिए।

मेयर श्रीमती अनिता ममगाईं के नेतृत्व में नगर निगम, ऋषिकेश स्वच्छता के मोर्चे पर डटा हुआ है। चारधाम यात्रा की तैयारियों में जुटे नगर निगम प्रशासन ने आज से वृहद स्तर पर यात्रा के मुख्य द्वार ऋषिकेश में फोगिंग अभियान शुरू कर दिया है। इसके लिए नगर निगम ने तमाम फागिंग मशीन मोर्चे पर लगा दी हैं।

साप्ताहिक अवकाश के बावजूद मेयर अनिता ममगाईं ने नगर निगम प्रांगण में फॉगिंग अभियान का शुभारंभ किया।उन्होंने इस दौरान अधिकारियों को भी यात्राकाल को देखते हुए आफिसों में बैठने के बजाए फील्ड में उतरने के निर्देश दिए। महापौर ने बताया कि कोरोना का कहर समाप्त होने के पश्चात इस बार उम्मीद जताई जा रही है कि विश्व की चार धाम यात्रा के लिए श्रद्धालुओं की बेतहाशा भीड़ उमड़ेगी।

इसके लिए निगम प्रशासन तमाम तैयारियों को परवान चढ़ाया ज रहा है।यहां आने वाले श्रद्धालुओं को स्वच्छ वातावरण के साथ किसी भी तरह की परेशानी का सामना ना करना पढ़ें इसके लिए निगम सजग है। फोगिंग, स्वच्छता एवं तमाम आवश्यक सेवाओं के लिए दिनरात जुटे रहने के लिए निगमकर्मियों को निर्देश दिए गये हैं।

शहर में लगातार छिड़काव करने के साथ डेंगू जैसी खतरनाक बीमारी की रोकथाम के लिए भी वृहद स्तर पर फॉगिंग शुरू कराई है। इस दौरान सफाई निरीक्षक धीरेंद्र सेमवाल, अभिषेक मल्होत्रा, सुभाष सेमवाल,नरेश खेरवाल, मुकेश खेरवाल, दिनेश कुमार ,सुरेंद्र ,अजय बागड़ी ,विनेश, अमित कुमार राजेश डोगरा,आदि मोजूद रहे।

Tirth Chetna

Leave a Reply

Your email address will not be published.