चारधाम तीर्थ पुरोहित हक हकूकधारी महापंचायत के अध्यक्ष कृष्ण कांत कोटियाल सम्मानित

चारधाम तीर्थ पुरोहित हक हकूकधारी महापंचायत के अध्यक्ष कृष्ण कांत कोटियाल सम्मानित
Spread the love

ऋषिकेश। चारधाम देवस्थानम एक्ट को समाप्त करने को किए गए संघर्ष के लिए स्थानीय तीर्थ पुरोहितों ने चारधाम तीर्थ पुरोहित हक हकूकधारी महापंचायत के अध्यक्ष कृष्ण कांत कोटियाल को सम्मानित किया।

चारधाम देवस्थानम एक्ट को समाप्त कराने को किए किए गए संघर्ष में चारधाम तीर्थ पुरोहित हक हकूकधारी महापंचायत की खासी भूमिका रही। महापंचायत ने करीब दो साल इसकी हर स्तर पर खिलाफत की और आम जन का समर्थन हासिल किया। परिणाम प्रचंड बहुमत की सरकार देवस्थानम एक्ट को समाप्त करने के लिए मजबूर हुई।

म्ंगलवार को तीर्थनगरी ऋषिकेश में स्थानीय तीर्थ पुरोहितों और विभिन्न संगठनों से जुड़े लोगों ने चारधाम तीर्थ पुरोहित हक हकूकधारी महापंचायत के अध्यक्ष के अध्यक्ष कृष्ण कांत कोटियाल को सम्मानित किया। इस मौके पर उनके नेतृत्व में हुए संघर्ष और मिली सफलता की सराहना की गई।

इस मौके पर कोटियाल ने कहा कि महापंचायत इसमें निमित थी। वास्तव में ये धर्मानुरागियों की जीत है। उन्होंने कहा कि चारों धामों के तीर्थ पुरोहित, हक हकूकधारी, विभिन्न राजनीतिक और सामाजिक संगठनों की इसमें भूमिका रही है। उन्होंने संघर्ष में सहयोग करने वाला हर व्यक्ति का आभार प्रकट किया।

कहा कि मठ-मंदिर और तमाम धार्मिक स्थलों को लेकर व्यवस्था के स्तर से होने वाले दखल के प्रयासों को लेकर सतर्क रहने की जरूरत है। इस मौके पर पंडित रवि शास्त्री, धीरेंद्र जोशी, रमाकांत भारद्वाज, अभिषेक शर्मा, अखिलेश कोटियाल, राजीव शर्मा, प्रशांत भटट, राकेश कोटियाल, अमित रैवानी, दिनेश कोटियाल, हरीश जोशी, दीपक दरगन, मनोज भटट,अंजय बंदोलियाल, बृज नारायण ध्यानी आदि मौजूद थे।

Tirth Chetna

Leave a Reply

Your email address will not be published.