गवर्नमेंट डिग्री कॉलेज पावकी देवी में छात्र/छात्राओं को दिए कॅरियर टिप्स

गवर्नमेंट डिग्री कॉलेज पावकी देवी में छात्र/छात्राओं को दिए कॅरियर टिप्स
Spread the love

ऋषिकेश। गवर्नमेंट डिग्री कॉलेज, पावकी देवी के कॅरियर काउंसिलिंग सेल के बैनर तले कॅरियर की संभावना विषय पर आयोजित ऑनलाइन सेमिनार में छात्र/छात्राओं को विभिन्न क्षेत्र में कॅरियर से संबंधित टिप्स दिए गए।

सेमिनार की आयोजक र्डॉ०तनु आर० बाली, संयोजक कैरियर काउंसलिंग सेल ने कैरियर हेतु परामर्शदाता की महत्ता पर प्रकाश डालते हुए कहा कि प्रत्येक व्यक्ति में अन्तर निहित एक विशेष गुण होता है जिसे पहचानकर तराशने हेतु कैरियर काउंसलर की अत्यधिक आवश्यकता होती है।

कॉलेज की प्रिंसिपल डॉ. छाया चतुर्वेदी द्वारा कैरियर कॉउंसलिंग की आवश्यकता के बारे में जानकारी दी गई। उन्होंने कहा कि युवाओं द्वारा स्वयं के लक्ष्य को जानना आवश्यक है तथा कॅरियर काउंसलर इसमे एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है।

मुख्य वक्ता के रूप में दीपक सिंह महर, पूर्व छात्र राजकीय महाविद्यालय, पावकी देवी द्वारा विभिन्न क्षेत्रों में कॅरियर की संभावनाओं पर प्रकाश डालते हुए सरकारी तथा गैर सरकारी क्षेत्रों में कैरियर की संभावनाओं के बारे में जानकारी दी गई। उन्होंने विभिन्न पदो ंके लिए होने वाली पात्रता परीक्षाओं के बारे में भी विस्तार से जानकारी दी।

श्रीमती गुंजन जैन द्वारा छात्र छात्राओं से फीडबैक लिया गया। छात्र छात्राओं द्वारा इस सेमिनार की महत्ता के बारे में कहा गया कि इस प्रकार के कार्यक्रम उनके लिए अत्यंत जरूरी हैं। सेमिनार के अंत मे कॅरियर कॉउंसलिंग सेल की सदस्य श्रीमती गुंजन जैन द्वारा धन्यवाद ज्ञापन किया गया। इस सेमिनार में , संजय कुमार, केंद्र सिंह, विकास आदि मौजूद थे।

Tirth Chetna

Leave a Reply

Your email address will not be published.