बार एसोसिएशन के सजवाण अध्यक्ष और नवानी महासचिव चुने गए

बार एसोसिएशन के सजवाण अध्यक्ष और नवानी महासचिव चुने गए
Spread the love

ऋषिकेश। बार एसोसिएशन, ऋषिकेश के चुनाव संपन्न हो गए। इसमें राजेंद्र सिंह सजवाण अध्यक्ष और सुनील नवानी महासचिव चुने गए।

शनिवार को हुए चुनाव में देर शाम परिणाम की घोषणा की गई। अध्यक्ष पद पर एडवोकेट राजेंद्र सिंह सजवाण चुनाव जीते। उन्होंने अपने निकटतत प्रतिद्वंद्वि एडवोकेट सूरत सिंह रौतेला को 82 मतों से शिकस्त दी। सजवाण को 185 और रौतेला को 103 मत मिले। इस पद पर अन्य प्रत्याशी एडवोकेट शीशराम कंसवाल को 12 और एडवोकेट अजय सिंह वर्मा को मात्र छह मत मिले।

उपाध्यक्ष पद पर हुए सीधे मुकाबले में एडवोकेट पुष्कर बंगवाल विजय रहे। बंगवाल ने एडवोकेट अमित अग्रवाल 122 मतों से हराया। बंगवाल को 209 और अग्रवाल को 87 मत मिले। महासचिव पद पर हुए कांटे के मुकाबले में एडवोकेट सुनील नवानी चुनाव जीतने में सफल रहे। नवानी ने एडवोकेट नरेश शर्मा को मात्र तीन मतों से हराया।

नवानी को 96 और शर्मा को 93 मत मिले। इस पद पर अन्य प्रत्याशी एडवोकेट दीपक अग्रवाल को 43, अतुल कुमार यादव को 30, रोहित गुप्ता को 24, अजय ठाकुर को 18 मत मिले।

संयुक्त सचिव पद पर हुए सीधे मुकाबले में एडवोकेट शरद कुमार विजयी रहे। उन्होंने एडवोकेट लाल सिंह मटेला को 96 मतों से हराया। शरद को 197 और मटेला को 101 मत मिले। कोषाध्यक्ष पद पर एडवोकेट देवेंद्र प्रसाद सेमवाल विजयी रहे। उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वि एडवोकेट महेश शर्मा को 49 मतों से हराया। सेमवाल को 146 और शर्मा को 97 मत मिले। इस पद पर तीसरे प्रत्याशी एडवोकेट हरीश कुमार राणा को 55 मत मिले।

पुस्तकालध्यक्ष पद पर एडवोकेट कुलदीप सिंह विजयी रहे। उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वि एडवोकेट सुनील पयाल को 14 मतों से शिकस्त दी। कुलदीप को 117 और प्याल को 103 मत मिले। इस पद के तीसरे प्रत्याशी एडवोकेट श्रीमती मीनाक्षी नेगी को 80 मत मिले।

ऑडिटर पद पर एडवोकेट मोहित शर्मा निर्विरोध निर्वाचित हुए। बहरहाल, शनिवार को बार के चुनाव के चलते सुबह से कोर्ट परिसर में गहमागहमी का माहौल रहा।

Tirth Chetna

Leave a Reply

Your email address will not be published.