नगर निगम ऋषिकेश ने लिया अच्छा निर्णय

नगर निगम ऋषिकेश ने लिया अच्छा निर्णय
Spread the love

ऋषिकेश। नगर निगम ने अच्छा निर्णय लेते हुए देश के प्रथम चीफ ऑफ डिफेंस स्टॉफ जनरल बिपिन रावत के नाम भव्य स्मृति द्वार का निर्माण कराएगा।

मेयर श्रीमती अनिता ममगाईं की पहल पर नगर निगम ने देश के प्रथम चीफ ऑफ डिफेंस स्टॉफ जनरल बिपिन रावत के नाम भव्य स्मृति द्वार बनाने का निर्णय लिया है। स्मृति द्वार हरिद्वार रोड पर निगम की सीमा के प्रारंभिक स्थल पर बनेगा।

शनिवार को मेयर श्रीमती अनिता ममगाईं, कुछ पार्षद और अधिकारियों ने मौके का निरीक्षण भी किया। मेयर ने बताया कि तमिलनाडु के कुन्नूर में हेलीकॉप्टर में सीडीएस जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी और सशस्त्र बल के अन्य अधिकारियों के निधन से देश शौकाकुल है।

उत्तराखंड को अपने इस सपूत पर हमेशा गर्व रहेगा। देश के लिए बलिदान देने वाले हमेशा के लिए अमर हो जाते हैं लेकिन आने वाली पीढियां उन्हें याद रख सकें यह हम सबका दायित्व है।

देश की सुरक्षा में उन्होंने महान योगदान दिया है। देश की सीमाओं की सुरक्षा एवं देश की रक्षा के लिए उनके द्वारा लिए गए साहसिक निर्णयों एवं सैन्य बलों के मनोबल को सदैव ऊंचा बनाये रखने के लिए उनके द्वारा दिये गये योगदान को देश सदैव याद रखेगा।

मेयर अनिता ममगाईं ने बताया कि सीएडीएस रावत के शोर्य गाथा देशवासियों के दिलों में सदैव अंकित रहेगी।नगर निगम भी श्रद्वांजलि स्वरूप सीडीएस रावत के नाम पर भव्य स्मृति द्वार का निर्माण करायेगा।इसके लिए अधिकारियों को जल्द से जल्द कारवाई के लिए निर्देशित कर दिया गया है। इस दौरान सहायक नगर आयुक्त एलम दास, सहायक अभियंता आनंद मिश्रवान, पार्षद विजय बडोनी, लक्ष्मी रावत, राजेंद्र प्रेम सिंह बिष्ट, विपिन पंत, विजेंद्र मोगा, जयेश राणा, गुरविंदर सिंह, अनिता प्रधान, राजेश भट्ट, पंकज शर्मा, अशोक पासवान,सुनील उनियाल, मदन कोठरी, अनिकेत गुप्ता, विकास सेमवाल, हरीश रतूड़ी, राजेश नौटियाल, परीक्षित मेहरा, गौरव कैंथोला, शीलू अग्रवाल आदि शामिल रहे।

Tirth Chetna

Leave a Reply

Your email address will not be published.