दीक्षांत समारोह में 60 टॉपर्स को मिलेगा गोल्ड मेडल

दीक्षांत समारोह में 60 टॉपर्स को मिलेगा गोल्ड मेडल
Spread the love

श्रीनगर। एक दिसंबर को प्रस्तावित हेमवती नंदन बहुगुणा गढ़वाल विश्वविद्यालय के नौवें दीक्षांत समारोह में विभिन्न विषयों के 60 टॉपर छात्र/छात्राओं को गोल्ड मेडल से नवाजा जाएगा।

हेमवती नंदन बहुगुणा गढ़वाल विश्वविद्यालय प्रशासन ने एक दिसंबर को होने वाले नौवें दीक्षांत समारोह की सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं। मुख्य कार्यक्रम से पूर्व मंगलवार 30 नवम्बर को कुलपति प्रो अन्नपूर्णा नौटियाल के निर्देशन में स्वामी मन्मनथन प्रेक्षागृह में पूर्ण वेषभूषा में पूर्वाभ्यास किया जायेगा।

जिसमें विश्वविद्यालय के विद्या परिषद, कार्य परिषद, संकायाध्यक्ष, विभागाध्यक्ष, दीक्षांत समारोह समिति के सदस्य समेत पंजीकृत स्वर्णपदक विजेता छात्र-छात्राएं, पी.एच.-डी उपाधिधारक मौजूद रहेगें। कुलपति प्रो नौटियाल ने बताया कि एक दिसम्बर को आयोजित होने वाले कार्यक्रम की तैयारियां पूरी हो चुकी है। वायु सेना की टीम के द्वारा सुरक्षा आदि का निरीक्षण तथा एक बार ट्रायल लेंडिंग हो चुकी है।

नौंवे दीक्षांत समारोह के सम्न्वयक प्रो वाईपी रैवानी ने बताया कि दीक्षांत समारोह के लिए पी.एच.डी. के 86, स्नातकोत्तर के 110 उपाधिधारक पंजीकृत हुए है। समारोह में लगभग 60 स्वर्णपदक आवंटित किए जाएंगे। स्वर्णपदक तथा पी.एच-डी उपाधिधारकों को 30 नवम्बर को पूर्वाभ्यास से पहले उनकी वेशभूषा एवं गेट पास के रूप में निमन्त्रण-पत्र दिया जायेगा।

नौंवे दीक्षांत समारोह के मीडिया प्रभारी प्रो. एमएम सेमवाल ने बताया कि इस बार दीक्षांत समारोह ऑनलाइन तथा ऑफलाइन दोनो ही माध्यमों से होगा, ऑनलाइन पंजीकृत उपाधिधारकों को कार्यक्रम का लिंक ईमेल द्वारा भेज दिया गया है। वहीं पी.एच.डी. और स्वर्णपदक विजेताओं को ईमेल द्वारा भी निमन्त्रण पत्र भेज दिया गया है, जिन्हें 30 नवम्बर को पूर्वाभ्यास के लिए उपस्थित होना अनिवार्य है।

Tirth Chetna

Leave a Reply

Your email address will not be published.