विक्रम सिंह रावत ने आठवीं बार पास की नेट परीक्षा

विक्रम सिंह रावत  ने आठवीं बार पास की नेट परीक्षा
Spread the love

ऋषिकेश। विक्रम सिंह रावत ने एक बार फिर से नेट परीक्षा पास की है। अभी तक वो इस प्रतिष्ठित परीक्षा को आठ बार पास कर चुके हैं। वर्ततान में वो पतंजलि विश्वविद्यालय में योग विषय में शोधार्थी हैं।

उच्च शिक्षण संस्थानों में प्राध्यापक पद की आर्हता प्राप्त करने के लिए नेट परीक्षा पास करना अनिवार्य है। इसे पास करने किसी चुनौती से कम नहीं होता। हर साल लाखों युवा इस परीक्षा में बैठते हैं और हजारों ही सफल हाते हैं। ऐसे में एक युवा ने एक, दो बार नहीं आठ बार नेट परीक्षा पास की रिकॉर्ड बनाया है।

जी हां, योगाचार्य विक्रम सिंह रावत ने आज आठवीं बार नेट परीक्षा पास की। मूल रूप ये देवप्रयाग निवासी और वर्तमान में ऋषिकेश के रह रहे रावत एमए योग व पीजी डिप्लोमा में में गोल्ड मेडलिस्ट हैं। उनका नेट पास करने का क्रम 2017 में शुरू हुआ और अभी तक जारी है।

वर्तमान में रावत पतंजलि विश्वविद्यालय में योग विषय के शोधार्थी हैं। नेट परीक्षा की तैयारी करने वालों के लिए योगाचार्य विक्रम सिंह रावत किसी प्रेरणा से कम नहीं हैं।

Tirth Chetna

2 thoughts on “विक्रम सिंह रावत ने आठवीं बार पास की नेट परीक्षा

  1. Sir बहुत बहुत बधाई
    आपमें कुछ खास प्रतिभा है जिस कारण आप यह कारनामा 8 बार कर पाए । मैंने 2 बार प्रयास किया पर पास नहीं हुआ । आप अपनी सफलता के कुछ टिप्स दे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.