बेस्ट रिसर्च पेपर को मिलेगा गवर्नर अवॉर्ड्स, दून विश्वविद्यालय में नामांकन शुरू

बेस्ट रिसर्च पेपर को मिलेगा गवर्नर अवॉर्ड्स, दून विश्वविद्यालय में नामांकन शुरू
Spread the love

देहरादून। उच्च शिक्षा में कार्यरत प्राध्यापकों के लिए उत्तराखंड गवर्नर अवार्ड हेतु आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। उक्त अवार्ड बेस्ट रिसर्च पब्लिकेशन के लिए दिया जाएगा। 1 जुलाई 2021 से 30 जून 2022 की अवधि में पब्लिश किए गए रिसर्च पेपर को इस अवार्ड के लिए सम्मिलित किया जाएगा।

उत्तराखंड के राज्यपाल द्वारा स्थापित गवर्नर अवार्ड साइंस और टेक्नोलॉजी, ह्यूमैनिटीज और सोशल साइंसेज के साथ-साथ परफॉर्मिंग आर्ट्स फोक थिएटर के रिसर्चरस को दिया जाएगा। जोकि उत्तराखंड के किसी विश्वविद्यालय या कॉलेज से संबंधित हो।

कोविड-19 के कारण पिछले दो साल से उक्त अवार्ड नहीं दिया जा सका। इस वर्ष यह गवर्नर अवार्ड शोधार्थियों को फिर से दिया जाएगा। इसके लिए प्रतिभागियों को दून यूनिवर्सिटी अधिकारी वेबसाइट (www.doonuniversity.ac.in) पर जाकर विस्तृत जानकारी मिल सकती है या दून विश्वविद्यालय की ऑफिशियल ईमेल आईडी या दून विश्वविद्यालय की ऑफिशियल ईमेल आईडी(ricell@doonuniversity.ac.in) पर अपना पेपर को पीडीएफ फॉर्मेट में भेज कर रजिस्ट्रेशन कराया जा सकता है।  रजिस्ट्रेशन कराने एवं संबंधित पेपर की हार्ड कॉपी प्राप्त करने की अंतिम तिथि 20 अक्टूबर है ।

दून विश्वविद्यालय की कुलपति प्रोफेसर सुरेखा डंगवाल ने बताया कि किसी भी संस्थान की उन्नति उसके रिसर्च और इनोवेशन से पता चलती है इसीलिए किसी भी संस्थान में शोध को प्रोत्साहित और उन्नत करना अति आवश्यक है है कोविड-19 की त्रासदी के बाद उत्तराखंड गवर्नर अवार्ड के लिए पुनः नॉमिनेशंस शुरू होना शोधार्थियों के लिए सुखद अहसास से भरा हुआ है।

उत्तराखंड में बहुत शोधार्थी उच्च स्तरीय शोध करते हैं यदि उन्हें उत्तराखंड राज्यपाल महोदय के द्वारा प्रोत्साहित किया जाता है तो और भी शोधार्थियों के लिए वह प्रेरणा स्रोत हो सकते हैं. आयोजन समिति दून विश्वविद्यालय की कुलपति के नेतृत्व में श्री देव सुमन विश्वविद्यालय एवं पेट्रोलियम विश्वविद्यालय के कुलपति भी सदस्य रूप में सम्मिलित हैं।

 

Tirth Chetna

Leave a Reply

Your email address will not be published.