गवर्नमेंट पीजी कॉलेज उत्तरकाशी का पूर्व छात्र सम्मेलन 12-13 नवंबर को

गवर्नमेंट पीजी कॉलेज उत्तरकाशी का पूर्व छात्र सम्मेलन 12-13 नवंबर को
Spread the love

तीर्थ चेतना न्यूज

उत्तरकाशी। गवर्नमेंट पीजी कॉलेज, उत्तरकाशी से पास आउट पुरातन छात्र/छात्रा सम्मेलन 12-13 नवंबर को होगा। कॉलेज के स्तर पर इसकी तैयारियां शुरू कर दी गई है।

वर्ष 1969 में स्थापित गवर्नमेंट कॉलेज उत्तरकाशी 52 साल का हो चुका है। तब के जनप्रतिनिधियों ने कॉलेज की बेहतरी के लिए हर स्तर संघर्ष किया और इसे उत्तर प्रदेश/उत्तराखंड के अच्छे कॉलेजों की पांत में खड़ा किया। यहां से पास आउट छात्र/छात्राओं ने विभिन्न क्षेत्रों में अच्छा नाम कमाया।

कॉलेज की विकास यात्रा को संजोने और नई पी़ढ़ी को बताने के लिए कॉलेज प्रशासन ने पुरातन छात्र सम्मेलन कराने का निर्णय लिया है। ताकि संजों कर रखी गई यादों को फिर से ताजा किया जा सकें। पुरातन छात्र/छात्रा सम्मेलन 12-13 नवंबर को होगा। इसमें पंजीकृत पूर्व छात्र ही प्रतिभाग कर पायेंगे। पंजीकरण की अंतिम तिथि पांच नवंबर है।

“पूर्व छात्र मिलन समारोह” के आयोजन के लिए कॉलेज की प्रिंसिपल प्रो सविता गैरोला ने आयोजन की तैयारियों की समीक्षा बैठक ली। जिसमे महाविद्यालय की समस्त कर्मचारी एवं प्राध्यापक गण उपस्थित रहे। प्राचार्य प्रो सविता गैरोला ने कहा कि यह बहुत बड़ा आयोजन होने वाला है जिसमें महाविद्यालय से पढे हुए पूर्व छात्र, जो विभिन्न क्षेत्रों में ख्याति प्राप्त कर चुके हैं, सम्मिलित होने वाले हैं।

महाविद्यालय सभी पूर्व छात्रों का स्वागत करने के लिए उत्सुक है। हम सभी को यह आयोजन सभी के लिए अविस्मरणीय बनाना है।
महाविद्यालय की वरिष्ट प्राध्यापिका एवं ‘पूर्व छात्र मिलन समारोह’ की संयोजक प्रो मधु थपलियाल ने बताया कि महाविद्यालय के 50 वर्ष पूर्ण होने के स्वर्ण जयंती वर्ष के अवसर पर 2019 में इस कार्यक्रम की रूपरेखा तैयार कर दी गयी थी, किन्तु कोरोना काल के कारण यह कार्यक्रम नहीं हो पाया।

महाविद्यालय के स्थानीय पूर्व छात्र एवं सम्पूर्ण महाविद्यालय के उत्साह के कारण पुनः स्थिति सामान्य होने पर इसको आयोजित किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि यह सम्मेलन 12-13 नवंबर दो दिन चलेगा। इसके लिए कई समितियों का गठन भी किया गया है जिसमे स्थानीय पूर्व छात्रों का भी सहयोग लिया जाएगा।

महाविद्यालय के ‘पूर्व छात्र मिलन समारोह’ के सचिव डॉ महेंद्र पाल सिंह परमार ने बैठक में बताया कि पूरे उत्तरकाशी में यह सबसे पुराना महाविद्यालय है। यहाँ से अनेकों छात्रों ने कीर्तिमान स्थापित किया है। इन्ही गौरवशाली प्रतिभाओं से वर्तमान के महाविद्यालय के छात्रों को बहुत कुछ सीखने को मिलेगा तथा ये सभी छात्र भी इनसे प्रेरित होंगे।

अभी तक लगभग 180 पूर्व छात्रों ने आन लाइन तथा ऑफ लाइन पंजीकरण कर कार्यक्रम में आने के लिए अपनी सहमति व्यक्त की है। पूर्व छात्र संघ के अध्यक्ष बचन सिंह राना जी ने दूरभाष के द्वारा पूर्व छात्र मिलन कार्यक्रम को बहुत ही ऐतिहासिक बनाने के लिए सभी से प्रयास करने को कहा।इस अवसर पर महाविद्यालय के सभी प्राध्यापक एवं कर्मचारी आदि उपस्थित रहे और सभी प्रधायपको ने कार्यक्रम को और भी भव्य बनाने के लिए अपने सुझाव प्रस्तुत किए।

Tirth Chetna

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *