सहायता प्राप्त स्कूलों के साथ भेदभाव कर रही सरकार

सहायता प्राप्त स्कूलों के साथ भेदभाव कर रही सरकार
Spread the love

उत्तराखंड माध्यमिक शिक्षक संघ, देहरादून की बैठक
तीर्थ चेतना न्यूज

देहरादून। उत्तराखंड माध्यमिक शिक्षक संघ, देहरादून की बैठक में सहायता प्राप्त स्कूलों के शिक्षकों को समय से वेतन न मिलने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए सरकार पर भेदभाव का आरोप लगाया। प्रांतीय संगठन को लेकर भी बैठक में खूब चर्चा हुई।

हिंदू नेशनल इंटर कॉलेज आयोजित आम बैठक में प्रांतीय की मौजूदा स्थिति पर वक्ताओं ने खुलकर चर्चा की। पांच सालों से संगठन के रजिस्ट्रेशन का नवीनीकरण भी नहीं किया गया है। प्रांतीय कार्यकारिणी पूरी तरह से निष्क्रिय है।

संगठन को रेस्टोर करने के लिए कदम उठाने की जरूरत है। आगामी प्रांतीय चुनाव एवं सदस्यता हेतु सभी जनपदों के जिला अध्यक्ष एवं जिला मंत्रियों के समूह का एक संयोजक गठन का गठन किया जाए तथा संयोजक मंडल चुनाव से पूर्व संगठन के नवीनीकरण की कार्यवाही प्रारंभ करते हुए निष्पक्ष रुप से चुनाव की प्रक्रिया प्रारंभ करें।

सर्वसम्मति से यह भी तय किया गया कि यदि प्रांतीय कार्यकारिणी उपरोक्त प्रस्ताव का 29 मई से पूर्व निर्णय नहीं लेती है तो देहरादून जनपद के समस्त शिक्षक अपनी सदस्यता प्रांतीय कार्यकारिणी में जमा नही कराएंगे और जिला अग्रिम निर्णय हेतु स्वतंत्र होगी।

बैठक में सहायता प्राप्त विद्यालयों के साथ हो रहे भेदभाव पर चर्चा बैठक में वक्ताओं ने कहा कि बार-बार सरकार से वार्ता के पश्चात भी वेतन का भुगतान समय पर नहीं हो पाता है इस पर सभी सदस्यों द्वारा रोष प्रकट किया गया।

इस अवसर पर नव नियुक्त शिक्षकों द्वारा भी संगठन की सदस्यता ग्रहण की गई। तदर्थ शिक्षकों के विनियमितीकरण को लेकर भी चर्चा की गई। जोर देकर कहा गया कि तदर्थ की सेवाओं को भी चयन व प्रोन्नत वेतनमान में जोड़ा जाए।

बैठक की अध्यक्षता जिला अध्यक्ष संजय बिजल्वाण ने की और संचालन जिला मंत्री अनिल नौटियाल ने किया। इस मौके पर नीरज वमा,र् कमलेश गुप्ता, सत्यपाल सिंह नेगी,ं पूर्व प्रदेश अध्यक्ष जे पी बहुगुणा ने विचार रखे।

इस अवसर पर जिला सरंक्षक राजेश चंद्र शर्मा , दिनेश डोबरियाल , राकेश डबराल , विकास त्यागी श्रीमती अनीता नेगी ए के चौहान के बी पांडे, श्री कमलेश्वर, विजय पाल, राजेंद्र रावत, नरेश टम्टा मनमोहन मठपाल कुलदीप जोशी अरविंद सैनी नरेश कोटनाला विजय भट्ट आरडी सिंह चेतन चौहान आदि उपस्थित रहे अंत में विद्यालय के प्रधानाचार्य डॉ वीरेंद्र सिंह ने सभी का धन्यवाद ज्ञापित किया।

 

Tirth Chetna

Leave a Reply

Your email address will not be published.